14 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी दक्षिण अफ्रीका

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा, ‘‘यह देखना सुखद है कि कई क्रिकेट खेलने वाले देश पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं।

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मैच खेलने के मद्देनजर अगले वर्ष जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान का दौरा करेगी। दक्षिण अफ्रीका का 14 साल के लम्बे अंतराल के बाद पाकिस्तान का दौरा होगा।

दक्षिण अफ्रीका वर्ष 2007 के बाद पाकिस्तान के दौरा पर जा रही है। टीम 16 जनवरी को कराची पहुंचेगी और वहां क्वारेंटीन में समय गुजारने के बाद नेशनल स्टेडियम में 26 जनवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच का हिस्सा बनेगी।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा, ‘‘यह देखना सुखद है कि कई क्रिकेट खेलने वाले देश पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं। सीएसए उन देशों की सूची में शामिल होने पर खुश है। मैं बतौर खिलाड़ी एक से अधिक बार पाकिस्तान का दौरा कर चुका हूं और मैं पाकिस्तानियों के खेल के प्रति जुनून और लगाव के अलावा दक्षिण अफ्रीकी को बतौर क्रिकेट टीम मिलने वाले प्यार और समर्थन से परिचित हूं। ’’

दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच रावलपिंडी में चार फरवरी को खेला जाएगा। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा है। टेस्ट सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान में पहली बार टी-20 सीरीज खेलेगी और सभी तीन मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी ने किया चीनी मिल का लोकार्पण, सल्फयरमुक्त चीनी से लोगों को फायदा

Related Articles