श्रीलंका के सामने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने टेके घुटने, 126 रन पर हुए ढेर

गॉल| दिलरुवान परेरा (46/4) और सुरंगा लकमल (21/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को 126 रन पर ढेर कर दिया। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 111 रन बनाकर 272 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने पहली पारी में 287 रन बनाए थे।

दिन का खेल समाप्त होने तक एंजेलो मैथ्यूज 48 गेंदों पर एक चौके की मदद से 14 और रोशन सिल्वा 14 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

पहली पारी में शानदार शतक बनाने वाले दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 80 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 60 रन बनाए। दानुष्का गुणातिल्के ने 17 और धनंजय डि सिल्वा ने नौ रन का योगदान दिया। कुसल मेंडिस खाता खोले बिना आउट हो गए। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने तीन और केगिसो रबादा ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अपने गुरुवार के स्कोर एक विकेट पर चार रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 126 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका में दक्षिण अफ्रीका का अब तक का यह न्यूनतक स्कोर है।

अपना 34वां जन्मदिन मना रहे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 88 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन का योगदान दिया। वर्नोन फिलेंडर ने 18, टेम्बा ब्वूमा ने 17 और हाशिम अमला ने 15 रन का योगदान दिया। मेहमान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

श्रीलंका के लिए परेरा और लकमल के अलावा रंगना हेराथ ने 39 रन पर दो विकेट और लक्ष्मण संदकाना ने 18 रन पर एक विकेट लिया।

Related Articles