कोलंबो टेस्ट: स्पिनरों के फेर में फंसे दक्षिण अफ्रीकाई बल्लेबाज

0

दक्षिण अफ्रीका। दक्षिण अफ्रीकी टीम एक बार फिर स्पिनरों से पार नहीं पा पाई और श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को उसे 199 रनों से हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने सिंहले स्पोटर्स क्लब ग्राउंड में खेले गए मैच की चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका के सामने 490 रनों का लक्ष्य रखा था। मेजबान टीम ने छह विकेट लेने वाले रंगना हेराथ की आगुआई में दक्षिण अफ्रीका को 86.5 ओवरों में 290 रनों पर ढेर कर मैच अपने नाम कर लिया।

हेराथ के अलावा दिलरुवान परेरा और अकिला धनंजय ने दो-दो विकेट लिए। इस मैच को जीतने के साथ ही श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।  विशाल स्कोर का पीछा कर रह दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 139 रनों के स्कोर के साथ की थी। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज टेम्बे बावुमा (63) और थेयूनिस डे ब्रून (101) ने टीम को संभाले रखा और स्कोर 236 तक पहुंचा दिया।

हेराथ ने बावुमा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। क्विंटन डी कॉक आठ के निजी स्कोर पर हेराथ की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए।  शतक पूरा करते हुए डी ब्रून को हेराथ ने बोल्ड कर दिया। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 232 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके लगाए। उनके जाने के बाद मेहमान टीम का हार तय हो गई थी। हेराथ ने डेल स्टेन (6) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका का आखिरी विकेट भी गिरा अपनी टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे और फिर अकिला धनंजय के पांच तथा दिलरुवान परेरा के चार विकेट के दम पर दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों पर ढेर कर दिया। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 275 रनों पर घोषित कर दक्षिण अफ्रीका को विशाल लक्ष्य दिया।

loading...
शेयर करें