दक्षिण अफ्रीका को लग रहें बैक टू बैक झटके, अब डिकॉक भी सीरीज से हुए बाहर

0

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक भी चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं और भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के बाकी बचे चार मैचों और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उसके दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी तो पहले ही बाहर थे, अब उसके विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक भी बाकी बचे चार वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। क्विंटन डिकॉक की कलाई में चोट है।

क्विंटन डिकॉक को ये चोट रविवार को सेंचुरियन में खेले गए भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान लगी थी और उन्हें ठीक होने में करीब दो से चार हफ्ते का समय लगेगा। साउथ अफ्रीका टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि क्विंटन डिकॉक को दूसरे वनडे में बल्लेबाजी करते समय बाएं कलाई में चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें तेज दर्द महसूस हुआ। जांच में पता चला कि उनकी कलाई में चोट है और उसमें सूजन भी है।

मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि इस तरह की चोट से उबरने में लगभग दो से चार हफ्ते का समय लगता है। इस वजह से वह भारत के खिलाफ बचे हुए वनडे मैचों और टी-20 सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका की मेडिकल टीम चाहती है कि वह अगले माह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएं। सेलेक्टर्स ने क्विंटन डिकॉक के विकल्प के तौर पर टीम में किसी नए खिलाड़ी को नहीं चुना है।

इससे पहले डरबन वनडे में शतक जड़ने वाले प्लेसी दाएं हाथ की उंगली की चोट के कारण बाकी बचे वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे। वांडरर्स टेस्ट में डिविलियर्स भी चोट लगवा बैठे थे, जिस वजह से वह वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैच नही खेल रहे हैं।

छह मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही मेजबान साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डिकॉक का ना खेलना एक बड़ा झटका है।

loading...
शेयर करें