सपा ने ‘खेला होबे’ की तर्ज पर ‘खदेड़ा होइबे’ गाना किया लॉन्च, UP से BJP को उखाड़ फेंकने का संकल्प

लखनऊ: बंगाल में ममता बनर्जी की जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को UP चुनाव के लिए अपना प्रचार गीत ‘खदेड़ा होइबे” लॉन्च किया। अखिलेश यादव की खचाखच भरी विजय यात्रा के दृश्य साझा करते हुए, सपा ने घोषणा की कि उसके गीत में ‘भाजपा अपने चेहरे पर गिर गई है’। 403 सीटों वाली UP विधानसभा, जहां योगी 314 सीटों के बहुमत के साथ शासन करते हैं, फरवरी 2022 में लड़ाई के लिए तैयार है।

CM योगी पर अखिलेश ने साधा निशाना

अखिलेश यादव ने अक्सर शिकायत की है कि योगी शासन के तहत बनाए जा रहे अधिकांश केंद्रीय विश्वविद्यालयों, अस्पतालों और राजमार्गों को UPA सरकार द्वारा अनुमोदित उनकी सरकार द्वारा शुरू किया गया था। उन्होंने BJP पर 2017 के प्रचार गीत ‘कम बोलता है’ को चोरी करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि योगी आदित्यनाथ का अभियान गीत ‘चा गई रे’ सपा के गाने का एक मृत रिंगर था। उन्होंने योगी सरकार पर उनकी सरकार की मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना की नकल करने का भी आरोप लगाया है, जिसमें पूछा गया है कि ‘4.5 साल में कितने टैबलेट दिए गए?’।

मौजूदा CM योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में BJP के लड़ने के साथ, सत्तारूढ़ बीजेपी को चुनौती देने के लिए कई मोर्चे सामने आए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश सिंह यादव ने कहा है कि सपा केवल 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करेगी, महान दल, राकांपा, एसबीएसपी के साथ बातचीत करेगी। मायावती पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी केवल पंजाब में अकाली दल के साथ गठबंधन करते हुए यूपी और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने अपनी एकल वापसी को देखते हुए राज्य में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में आक्रामक रूप से प्रचार किया है।

यह भी पढ़ें: पटना जा रही गोएयर फ्लाइट की इंजन में खराबी के बाद नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग

Related Articles