जेल में समाजवादी पार्टी नेता आजम खान हुए कोरोना संक्रमित, 13 अन्य बंदी भी मिले पॉजिटिव

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर से MP और समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर आजम खान कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वे यूपी के सीतापुर जेल में बंद हैं. पिछले करीब एक साल से जेल में सजा काट रहे सपा नेता आजम खान की दो दिन पहले कोरोना जाँच कराई गई थी जिसमे आजम खान सहित 13 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

गौरतलब है की अभी कुछ दिनों पहले ही आजम खान की पत्नी विधायक तजीन फातिमा को जमानत मिली है. 27 फरवरी को तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया. दिसंबर, 2020 में उनकी पत्नी और रामपुर सदर से सपा विधायक तजीन फातमा को जमानत मिल गयी थी. अजम के ऊपर 80 से अधिक मुक़दमे दर्ज हैं जिसमे अधिकतर मामलों में जमानत मिल चुकी है. वहीँ बेटे अब्दुल्ला आजम के ऊपर 40 से जादा मामले दर्ज हैं. कुछ मामलों में अभी भी जमानत मिलनी बाकि है.

26 फरवरी को जेल भेजे गए थे आजम उनकी पत्नी और बेटा

बता दें कि बीते साल 26 फरवरी को सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर के न्यायलय में सरेंडर किया था. तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी Pan Card और Passport बनवाने का साल 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था. सुनवाई के लिए न्यायलय द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद वे हाजिर नहीं हो रहे थे. जिसके बाद कोर्ट ने तीनों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. NBW जारी होने के बाद तीनों ने कोर्ट में सरेंडर किया और जमानत मांगी लेकिन, कोर्ट ने उन्हें रामपुर जिला जेल भेज दिया था.

ये भी पढ़ें : बिहार के बाहुबली शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत, तिहाड़ जेल प्रशासन ने ख़बरों को बताया अफवाह

Related Articles