सपा नेता Azam Khan की हालत नाजुक, ICU में भर्ती

समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान कोरोना से संक्रमित, लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) की हालत नाजुक है। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। जहां पर उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। आजम खान 9 मई को COVID-19  से संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्हें लखनऊ (Lucknow) के मेदांता अस्पताल में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक आजम खान तेजी से कोरोना संक्रमण को मात देकर ठीक हो रहे थे। लेकिन फिर बीते दिनों उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें ICU में शिफ्ट करना पड़ा। तभी से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल डाक्टरों का कहना है कि उनकी स्थिति अभी नियंत्रण में है। आजम ने जेल में कोरोना वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया था।

सीतापुर जेल में संक्रमित

आजम खान बीते 15 महीनों से सीतापुर (Sitapur) की जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे सहित कई अन्य आरोप लगे हैं। इसके साथ ही उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdulla azam) पर भी फर्जी प्रमाणपत्र जैसे आरोप लगे हैं। दोनों ही जेल में बंद थे। जिसके बाद पिछले कुछ दिनों से आजम सीतापुर जेल में कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनके साथ और भी कैदी संक्रमित पाए गए थे। हालत गंभीर होने पर आजम खान को लखनऊ के SGPGI अस्पताल में भर्ती कराने का प्रस्ताव था लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। आजम ने मेेदांता अस्पताल का अनुरोध किया। जिसके बाद जेल प्रशासन ने उन्हें और बेटे अब्दुल्ला आजम को मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए लेकर आए। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल अभी बेटे अब्दुल्ला आजम की डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

यह भी पढ़ेCorona Updates: देश में COVID-19 के नए मामलों में गिरावट जारी, जानें क्या है आंकड़े, इन राज्यों में Lockdown बढ़ा

Related Articles

Back to top button