सपा नेता राम प्रसाद चौधरी ने प्रदेश में धान खरीद और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा

समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मन्त्री राम प्रसाद चौधरी ने धन खरीद को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

बस्ती: समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मन्त्री राम प्रसाद चौधरी ने धन खरीद को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में धान क्रय केन्द्र ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। जिससे किसानों को बहुत परेशानी हो रही है। किसान मजबूर होकर धान को औने-पौने दामों पर बेचने के लिए मजबूर है।

धान खरीद पर उठाए सवाल

साप नेता राम प्रसाद चौधरी ने कहा कि प्रदेश भर के किसान महंगाई से तो जूझ ही रहे है। धान बेचने के लिए भी परेशान है। धान क्रय केन्द्र पूरे प्रदेश में निष्क्रिय हैं। कहीं बोरी नहीं तो कही आदमी नहीं की समस्या आ रही है। प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए कार्य नहीं कर रही है। ऐसे में किसानों को मजबूरन औने-पौने दामों पर धान को बेचना पड़ रहा है।

सरकार पर साधा निशान

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। सुधार के लिए सरकार कोई ठोस कदम नही उठा रही है। गन्ना किसानों को समय से भुगतान नहीं मिल रहा है।

कोरोना काल मे उधर लाकडाउन से लोग परेशान थे। इधर धान की सही मूल्य न मिलने पर परेशान हैं। सहकारी समितियां गिने चुने लोगों की धान की खरीद कर रही है।

वहीं सपा-प्रसपा पर एक सवाल का जबाब देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन जो निर्णय लेगी हम लोग उसी पर कार्य करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल लगातार तीसरे दिन मंहगा, जानें क्या है कीमत?

Related Articles

Back to top button