स्नातक एमएलसी चुनाव में भाजपा पर धांधली, सपा ने जतायी आशंका

सपा ने स्नातक एमएलसी चुनाव में भाजपा पर धांधली कराने की आशंका जतायी

प्रयागराज: समाजवादी पार्टी (सपा) ने स्नातक क्षेत्र के विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर धांधली करने की आशंका जतायी है।

स्नातक एमएलसी चुनाव

जिला अध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में नेताओं ने स्नातक एमएलसी चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा पर धांधली कराने की आशंका जतायी है। उन्होंने कहा है कि भाजपा 12 से अधिक बूथों पर कब्जा करने की तैयारी कर रही है। उन का आरोप है कि भाजपा शहर के मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कालेज, डी ए वी कालेज, तथा कोरांव के नगर पंचायत और क्षेत्र पंचायत के बूथों पर जबरन मतदान कराने की व्यूह रचना कर रही है।

बूथों पर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात

बैठक में अध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव ने भारत निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक से इन संवेदनशील बूथों पर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात करने और माइक्रोआब्जरवर की ड्यूटी लगाने की मांग की है। उन्होने आशंका व्यक्त किया है कि कुछ मतदान केंद्रों पर भाजपा प्रत्याशी और नेताओं द्वारा बिना पहचान पत्र के उनके पक्ष में वोट देने का प्रयास किया जाएगा।

सूची में भारी पैमाने पर गड़बड़ी

वक्ताओं ने मतदाता सूची में भारी पैमाने पर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकांश लोग जिनका नाम सपा कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए हैं, उनके नाम नहीं जोड़े गए हैं। वहीं एक ब्लाक के निवासी का नाम दूसरे ब्लाक की सूची में दर्ज है जिसके चलते मतदान में दिक्कतें पैदा हो सकती हैं।

बैठक में सपा का दबदबा

बैठक में प्रमुख रूप से सपा जिला अध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव, महानगर अध्यक्ष सैयद इफ्तेख़ार हुसैन, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता के के श्रीवास्तव, रवींद्र यादव एडवोकेट, दान बहादुर सिंह मधुर, अरुण यादव एडवोकेट, रूप नाथ यादव एडवोकेट समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेकृषि कानून पर बोले मोदी, छल से नहीं गंगा जल जैसी पवित्र नीयत से हो रहा है काम

यह भी पढ़ेकिसान आंदोलन: राहुल गांधी ने की कृषि विरोधी तीनों कानून को रद्द करने की मांग

Related Articles

Back to top button