IPL
IPL

सपा ने किसानों के समर्थन में निकाला ट्रैक्टर मार्च, नेशनल हाईवे जाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज ग्रामीण क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के विधायक ने अपने तमाम कार्यकर्ताओं के साथ किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर मार्च (Tractor march) निकाला। वहीं इस ट्रैक्टर मार्च (Tractor march) को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से व्यवस्था भी की गई थी, जो फेल होती नजर आ रही है।

नेशनल हाईवे 30 पर सपा विधायक अपने कार्यकर्ताओं के साथ ट्रैक्टर में सवार होकर तहसील के ग्राम के लिए जा रहे थे, जिनको पुलिस ने बीच रास्ते में ही रोक दिया। इसी दौरान किसान यूनियन के लोग भी किसान के समर्थन में मार्च लेकर पहुंच गए।

किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई नोकझोंक

इसके बाद समाजवादी पार्टी के विधायक, कार्यकर्ताओं और किसान यूनियन की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। प्रदर्शन कर रहे लोग आगे जाने का प्रयास कर रहे थे, तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस उन्हें रोकने में लगी हुई थी। जिस वजह से नेशनल हाईवे 30 पूरी तरह जाम हो गया। बता दें कि करीब एक किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। वहीं समाजवादी पार्टी के विधायक ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार किसानों के समर्थन में यह मार्च निकाला जा रहा है। सरकार और स्थानीय प्रशासन ने रोकने का प्रयास किया है लेकिन हम तब तक डटे रहेंगे जब तक किसानों के साथ न्याय नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर रैली में शहीद हुआ किसान, अपनी मांगों को लेकर लड़ रहा था लड़ाई

 

Related Articles

Back to top button