एसपी उम्मदीवार पूनम सिन्हा ने राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से दाखिल किया नामांकन

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़ हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने गुरुवार को लखनऊ संसदीय सीट से सपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा और रविदास मेहरोत्रा भी मौजूद रहे.पूनम पहले रोड शो करके पर्चा भरने वाली थीं, फिर कार्यक्रम में बदलाव के चलते साधारण तरीके से नामांकन दर्ज किया. पूनम अपने बेटे के साथ पर्चा दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंची थीं. पूनम लखनऊ से सपा, बसपा और रालोद की संयुक्त उम्मीदवार हैं.

वह लखनऊ सीट पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस ने इस सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को उम्मीदवार बनाया है। वह भी आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे. लखनऊ लोकसभा क्षेत्र को भाजपा का गढ़ माना जाता है.

बता दें कि इस सीट पर लगभग तीन दशक से इस सीट पर भाजपा का कब्जा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वाजपेयी के सक्रिय राजनीति से हटने के बाद लालजी टंडन यहां से सांसद रहे. 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राजनाथ सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था और वे जीत कर संसद पहुंचे थे.

Related Articles