BJP को हराने के लिए छोटे दलों को गठबंधन में लाने की कोशिश करेगी SP

हमीरपुर: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए छोटे दलों के साथ गठबंधन करने की कोशिश करेगी।

विजय रथ’ यात्रा के साथ शुरू की चुनावी यात्रा

यादव ने हमीरपुर में संवाददाताओं से कहा, “गठबंधन स्थिति के अनुसार बनते हैं। बड़े दलों के साथ गठबंधन करते समय हमारे पास बहुत अच्छा अनुभव नहीं था। अब, हमारी पार्टी BJP को हराने के लिए छोटे दलों को गठबंधन में लाने की कोशिश करेगी।”

विपक्षी दलों ने कसी कमर

अखिलेश यादव ने मंगलवार को कानपुर से ‘विजय रथ’ यात्रा के साथ चुनाव प्रचार की शुरुआत की। पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया। यात्रा के दौरान यादव ने राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस बीच बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने भी आगामी 2022 यूपी विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को कांशीराम की पुण्यतिथि पर अपना चुनाव शुरू किया। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी वाराणसी में एक रैली को संबोधित किया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में BJP ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। समाजवादी पार्टी को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी।

यह भी पढ़ें: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक से उछला ऊपर, निफ्टी 18,100 के स्तर के करीब

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles