अफगान लोगों को तालिबान के पंजे से बचाने के लिए स्पेन चलाएगा evacuation ड्राइव

कासाब्लांका : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्ज़े के बाद देश में फंसे अफगानों और उनके परिवारों के evacuation के लिए स्पेन ने एक नया निकासी अभियान शुरू किया है। इस कड़ी में स्पेन की डिफेंस मिनिस्ट्री ने रविवार को कहा कि वह एक नए निकासी मिशन पर विदेश मंत्रालय के साथ काम कर रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों को निकाला जा सके।

हम करेंगे evacuation क्यूंकि स्पेन किसी मज़लूम को पीछे नहीं छोड़ता : मिनिस्टर

इस कड़ी में डिफेंस मिनिस्टर मार्गरीटा रोबल्स ने कहा, “आने वाले घंटों या दिनों में स्पेन के लिए काम करने वाले लोगों को निकालने के लिए एक ऑपरेशन चल रहा है क्यूंकि स्पेन किसी मज़लूम को पीछे नहीं छोड़ता। मंत्री ने मिशन की रक्षा के लिए विस्तार से नहीं बताया, लेकिन स्पेनिश समाचार एजेंसी ईएफई ने बताया कि योजना पाकिस्तान के माध्यम से लगभग दो सौ लोगों को बाहर निकालने की थी।

स्पेन के विदेश मामलों के मंत्री जोस अल्बेर्स ने पिछले महीने पाकिस्तान और कतर दोनों का दौरा किया और काबुल से पहले एयरलिफ्ट में शामिल नहीं किए गए अधिक अफगान श्रमिकों को निकालने में उनकी सहायता के लिए कहा।

अगस्त में तालिबान के अधिग्रहण के बाद के उन्मत्त दिनों में स्पेन ने अफगानिस्तान से लगभग दो हज़ार लोगों – स्पेनियों और अफगानों को सफलतापूर्वक निकाला।

यह भी पढ़ें : एयर इंडिया की चार subsidiaries को भी बेचने की तैयारी कर रही सरकार

Related Articles