स्पेन के जोसेफ गोमबाउ ने कोच के रूप में आईएसएल के साथ किया दो साल का करार

नई दिल्ली। स्पेन के जोसेफ गोमबाउ ने कोच के रूप में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब दिल्ली डायनामोज के साथ दो साल का करार किया है। क्लब ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। जोसेफ पिछले पांच सीजन में दिल्ली के पांचवें मुख्य कोच होंगे। वह पुर्तगाल के मिग्युएल एंजेल पुर्तगाल के का स्थान लेंगे जो पिछले सीजन में टीम के कोच थे। वह टीम को सफलता नहीं दिला पाए थे।

स्पेन के एमपोस्टा में पैदा हुए जोसेफ ने 16 की उम्र से ही कोचिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने एमपोस्टा एफसी के साथ अपने कोचिंग करियर की शुरूआत की। इसके बाद वह इस्पानयोल की यूथ टीम के कोच रहे। 2003 में वह स्पेन के दिग्गज क्लब बार्सिलोना की बी टीम के कोच रहे। वह छह साल तक टीम के कोच पद पर रहे।

एक बयान में गोमबाउ ने कहा, “इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में मिले इस मौके को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मैं एशियाई फुटबाल से वाकिफ हूं, इसलिए मुझे पता है कि मेरे सामने क्या चुनौती आने वाली है। मैं इन चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।” उन्होंने कहा, “मेरा लक्ष क्लब के सिद्धांत को बनाए रखना और खिलाड़ियों को एक ऐसे स्तर पर ले जाना जहां वह खिताब के प्रबल दावेदार बन सके।”

क्लब के निदेशक रोहन शर्मा ने कहा, “आने वाले सीजन में हमारी कोशिश क्लब में स्थिरत लाने की है इसलिए हम उस कोच की तलाश में थे जो हमारी इस सोच से मेल खाता हो। जोसेफ हमारे सभी पैमानों पर सटीक बैठते हैं। हमने कई प्रशिक्षकों से बात की फिर जा कर जोसेफ का चयन किया। मेरे हिसाब से वो दिल्ली डायनामोज के लिए सही कोच साबित होंगे।” दिल्ली अभी तक एक भी बार आईएसएल के फाइनल में नहीं पहुंच पाई है। गामबाउ स्पेन के अलावा हांग कांग और आस्ट्रेलिया के क्लबों के भी मुख्य कोच रह चुके हैं।

Related Articles