मुख्यमंत्री बनते ही बिगड़े बोल, महिला नेत्रियों ने जमकर लताड़ा

नई दिल्ली: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जैसे ही CM पद की कुर्सी पर बैठे वैसे ही उनके बोल बिगड़ने लगे हैं। तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के पहनावे को लेकर विवादित बयान दिया है जिससे वह अब विपक्ष के साथ-साथ आम महिलाओं के निशाने पर आ गए हैं।

विवादित बयान से घिरे नए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि औरतों को घुटने के पास फटी जींस पहने देखकर हैरानी होती है। ऐसी महिलाएं बच्चों के सामने ऐसे कपड़े पहनेंगी तो उन्हें क्या संस्कार देंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि औरतों को फटी हुई जींस में देखकर हैरानी होती है, मन में सवाल उठता है कि इससे समाज में क्या संदेश जाएगा।

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद से बवाल मचा हुआ है। विपक्ष के साथ-साथ आम महिलाएं भी मुख्यमंत्री के इस विवादित बयान को लेकर नाराजगी जाहिर कर रही हैं। महिला आयोग की अध्यक्ष समेत कई विपक्षी नेत्रियों ने मुख्यमंत्री के इस बयान पर हमला बोला है।

स्वाति मालीवाल ने बोला हमला

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनाए गए इन भाई साहब की महिलाओं के प्रति सोच देखिए। ये मज़े लेके बोल रहे है की बग़ल वाली औरत को नीचे से ऊपर तक कैसे देखा! और फटी जीन्स से लड़की के चरित्र को तार तार कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी भ्रष्ट बुद्धि लेकर जनता का प्रतिनिधित्व करने चले हैं?

इसके अलावा स्वाति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘रेप इसलिए नहीं होते कि महिलाएं छोटे कपड़े पहनती हैं, बल्कि तीरथ सिंह रावत जैसे लोग अपनी ड्यूटी नहीं करते हैं इसलिए होते हैं’

जया बच्चन ने लताड़ा

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने भी मुख्यमंत्री के बयान को लेकर जमकर लताड़ा। जया ने कहा कि इस तरह का स्टेटमेंट एक प्रदेश मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देती। ऊंचे पद पर बैठे लोगों को सोच समझकर पब्लिक स्टेटमेंट देना चाहिए। आज के जमाने में आप इस तरह की बात करते है और कपड़े से आप निर्णय लेंगे कि कौन संस्कारी है.. कौन नहीं। ये बहुत गलत बात है।

प्रियंका ने भी साधा निशाना

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा, ‘देश की संस्कृति और संस्कार पर उन आदमियों से फर्क पड़ता है, जो महिलाओं और उनके कपड़ों को जज करते हैं। सोच बदलो मुख्यमंत्री जी, तभी देश बदलेगा।’

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले, TMC- यानि ‘ट्रांसफर माय कमीशन’, BJP की नीति DBT- यानि ‘डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर’

Related Articles