IPL
IPL

ट्रैक्टर यात्रा के बहाने सपाइयों का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

शाहगंज: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (Republic Day) के पावन अवसर पर जौनपुर जिला में कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर किसानों के समर्थन में सपाई सड़क पर उतर गए। शाहगज विधानसभा क्षेत्र में सपाइयों द्वारा ट्रैक्टर यात्रा (Tractor rally) निकाली गयी। इस दौरान विधायक शैलेंद्र यादव ललई से पुलिस की झड़प भी हो गयी। पखनपुर आवास पर उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी और कई थानों की पुलिस फोर्स आने से नाराज हो गये इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर नोकझोक हुई। डीएम से बात करने के बाद घर से पैदल ही सुरिश् तक पैदल निकल गए। इसके बाद टैक्टर से सरायमोहिद्दीनपुर के श्रीपत के राईसमिल पर सपाई नारेबाजी करते हुए ट्रैक्टर से पहुँचकर राष्ट्रगान गया। जिसके बाद पुलिस ने विधायक और सपा समर्थकों को हिरासत में ले लिया।

सीएम योगी को लेकर कही ये बात

ललई ने कहा कि योगी सरकार का लोकतंत्र व संविधान में विश्वास नहीं है। मुख्यमंत्री योगी सपा से डरकर आन्दोलनों को दमन के रास्ते से दबाने का काम कर रहे हैं। लेकिन समाजवादी पार्टी किसानों, नौजवानों, गरीबों, मजलूमों के पक्ष में खड़ी होकर संघर्ष करती रहेंगी। जब तक तानाशाह मुख्यमंत्री को हटा नहीं लेंगे तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। गणतंत्र दिवस पर आम आदमी को आजादी नही है। किसानों के समर्थन में हम सभी आज सड़कों पर है। पुलिस के द्वारा हमारी आवाज को दबाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) में प्रशासन का अवरोध पैदा करना अलोकतांत्रिक भी है।

इस मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली तथा शाहगंज थाना समेत एक प्लाटून पीएसी मौजूद रही। इस रैली में संजय यादव, अखण्ड प्रताप यादव, मिथलेश यादव श्रीपत यादव, सैयद उरूज, अफरोज श्रवण जायसवाल, विक्रम बिंद समेत हजारों से कार्यकर्ता शामिल हुआ।

यह भी पढ़ें: Tractor Parade: हिंसा पर Rahul Gandhi ने कहा, ‘किसी समस्या का हल नहीं’

Related Articles

Back to top button