सपा नेता के बिगड़े बोल, कहा- अपनी बीवी को किसी और के साथ देखोगे तो मार दोगे या ये करोगे

0

बरेली। हाल ही में तीन तलाक बिल पर कांग्रेस ने एक शर्त पर समर्थन देने का वादा किया था। पार्टी के मुताबिक अगर सरकार गुज़ारा भत्ता का प्रावधान लाएगी तो ही पार्टी समर्थन देने को तैयार होगी। जिसके बाद से सपा पार्टी के नेता रियाज़ अहमद ने भी तीन तलाक का पक्ष लेते हुए ऐसे बात कह दी है जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए। हैरान कर देने वाला सवाल करते हुए रियाज़ ने पूछा अगर किसी व्यक्ति की पत्नी उसे धोखा दे तो इन परिस्थितियों में उसे क्या करना चाहिए?

सपा के अल्पसंख्यक पैनल के प्रमुख रियाज़ ने इस तरह के सवाल एक कार्यक्रम के दौरान उठाए। उनके मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की पत्नी गैर-मर्द के साथ संबंध बनाती है तो ऐसे में पति को क्या करना चाहिए, क्योंकि ऐसे परिस्थितियों में सिर्फ दो ही विकल्प रह जाते हैं या तो पत्नी को जान से मार दिया जाए या तो तीन तलाक को अपनाया जाए।

उन्होंने कहा, ‘शरियत कहता है कि तलाक को तीन स्तरों में दिया जाना चाहिए। तीन तलाक को एक विकल्प के तौर पर रखा गया है। उदाहरण के लिए, अगर आपको पता चलता है कि आपकी पत्नी का गैर-मर्द के साथ अवैध संबंध है, तो आप क्या करोगे? आप या तो उसे जान से मार दोगे या फिर उससे छुटकारा पाने के लिए उसे तीन तलाक दे दोगे।’

साथ ही उन्होंने बीजेपी और हिन्दुओं को भी निशाना बनाया। निशाने बनाते रियाज़ ने कहा कि अगर वर्तमान सरकार वाकई मुस्लिम महिलाओं के हित के बारे में सोचती है तो उन्हें महिला बिल के तहत अलग कोटा दिया जाना चाहिए। आगे हिन्दुओं पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि गौर करिए की मुस्लिम की तुलना में हिन्दू तलाक के लिए ज्यादा आवेदन करते हैं।

loading...
शेयर करें