संयुक्त प्रेस कॉफ्रेंस में बोले मोदी, भारत व नेपाल के बीच सीधी रेल लाइन का होगा निर्माण

नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली 6 से 8 अप्रैल तक अपने पहले भारत दौरे पर हैं। इस दौरान आज पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उन्होंने एक संयुक्त प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित किया। यहां बोलते हुए मोदी ने कहा कि भारत व नेपाल के बीच संबंधों को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से दिल्ली से काठमांडू तक सीधी रेल लाइन का निर्माण किया जाएगा। दोनों देशों के बीच इस समझौते पर हस्ताक्षर हो चुके हैं। जल्द ही इस दिशा में काम शुरु कर दिया जाएगा।

नेपाल के विकास में भारत के योगदान का लंबा इतिहास
इस संयुक्त प्रेस कॉफ्रेंस में भारत-नेपाल संबंधों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नेपाल के विकास में भारत के योगदान का लंबा इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि भारत नेपाल का हमेशा से सहयोगी रहा है और यह सहयोग आगे भी जारी रहेगा। मोदी ने यहां बोलते हुए कहा कि उन्होंने नेपाल के पीएम को आश्वस्त किया है कि भारत द्वारा नेपाल को दिया जा रहा यह सहयोग भविष्य में भी जारी रहेगा।

उन्होंने नेपाल के साथ जलमार्ग व रेलवे प्रणाली में सुधार करने की सिफारिश की। मोदी ने कहा कि इसे लेकर विभिन्न कनेक्टिविटी परियोजनाओं की समीक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत व नेपाल के बीच मजबूत संबंधों का फायदा हमारी सीमाओं को सुरक्षित रखने में मिलता है।

Related Articles