बजट भाषण में उड़ी का जिक्र होते ही ‘How’s the Josh’ के नारों से गूंज उठा संसद

0

नई दिल्लीः विक्की कौशल स्टारर फिल्म ‘उरी’ के चर्चे  हर जगह हो रहे हैं। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी बजट भाषण के दौरान फिल्म की तारीफ कर दी। गोयल के बजट भाषण में जैसे ही उरी का जिक्र हुआ तो संसद भवन How’s the Josh के नारों से गूंज उठा। उन्होने कहा कि मनोरंजन जगत से कई लोगों को रोजगार मिलता है और हम सभी फिल्में देखते हैं। उन्होंने कहा पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम भी उठाए हैं।

अंतरिम बजट स्‍पीच में पीयूष गोयल ने भारतीय फिल्म निर्माताओं को बड़ी छूट देते हुए कहा कि कि शूटिंग के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस मिलेगा जैसा विदेशी फिल्मों को मिलता रहा है। साथ ही सिनेमा हॉल में लगने वाले 12 फीसदी जीएसटी को सरकार कम करने का मन भी बना रही है, हालांकि यह फैसला जीएसटी कांउसिंल द्वारा ही तय किया जाएगा।

‘उरी’ के विषय में पीयूष गोयल ने कहा कि हमने ‘उरी’ देखी और खूब मजा आया। हॉल के अंदर जो जोश था वो देखने लायक था। इस बाबत अभिनेता और बीजेपी सांसद परेश रावल को भी स्क्रीन पर दिखाया गया। आपको बता दें कि परेश रावल ने उरी फिल्म में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल की भूमिका निभाई है।

loading...
शेयर करें