‘भारत माता की जय’ बोलने पर इस कॉन्वेंट स्कूल ने 20 बच्चों को परीक्षा देने से रोका, मचा बवाल

0

रतलाम। देश का माहौल धीरे- धीरे बदलता जा रहा है, अफसोस की बात ये है कि ये बदलाव अच्छा नहीं है। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में एक कॉन्वेंट स्कूल ने 20 छात्रों को परीक्षा देने से मना कर दिया वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्होंने भारत माता की जय के नारे लगाए थे।

ये मामला सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल का है जहां सुबह प्रार्थना हॉल में प्रार्थना करने के बाद कुछ बच्चों ने भारत माता की जय के नारे लगाए। लेकिन हैरानी की बात ये है कि स्कूल के संचालक ने इस बात पर उन्हें जमकर फटकार लगाई और उन्हें परीक्षा देने से रोक दिया। बता दें, नारा लगाने वाले बच्चे 9वीं क्लास के स्टूडेंट थे और प्री- बोर्ड परीक्षा देने आए थे।

इस बात की सूचना बच्चों ने घर जाकर अपने माता-पिता को दी और परिजनों ने हिन्दू संगठन को इस बात के अवगत कराया। हिन्दू संगठन के पास मामला पहुंचने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। इस बात की सूचना फौरन पुलिस को दी गई और पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की गई। इतना ही नहीं संगठन ने इस मामले में कलेक्टर से मिलने का निर्णय लिया है। फिलहाल स्कूल प्रशासन ने इस पूरे मामले पर चुप्पी साध ली है। स्कूल द्वारा बच्चों का भविष्य खराब करने के डर परिजनों का गुस्सा शांत हुआ। बताया जा रहा है कि यह स्कूल अल्पसंख्यकों का है, जिसकी वजह से स्कूल न तो शिक्षा विभाग के नियमों का पालन करता है और न ही जिला प्रशासन के आदेशों का पालन करता है।

 

 

loading...
शेयर करें