डॉक्टरों के लिए लांच हुआ ‘डॉक्टर्स एसबीआई कार्ड’, जानें क्या होंगे इसके लाभ

नई दिल्ली। देश की प्रमुख क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के साथ मिलकर ‘डॉक्टर्स एसबीआई कार्ड’ लांच किया है। यह डॉक्टरों के लिए एक विशेष क्रेडिट कार्ड है, जिसे डॉक्टरों की विशिष्ट जरूरतों एवं जीवनशैली को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि ‘डॉक्टर्स एसबीआई कार्ड’ एक अग्रणी उत्पाद है, जो उपभोक्ता वर्ग को बेमिसाल मूल्य प्रस्ताव देता है। आपको बताते चले कि ‘डॉक्टर्स एसबीआई कार्ड’ आइएमए के साथ साझेदारी में लाया गया एकमात्र क्रेडिट कार्ड है। जिसे डॉक्टरों की विशिष्ट जरूरतों एवं जीवनशैली पर किए गए शोध एवं जानकारी के आधार पर तैयार किया गया है।

इस बारे में आए एक बयान में कहा गया है कि डॉक्टर्स एसबीआई कार्ड के रूप में उद्योग में पहली बार कई खूबियों की पेशकश की गई है। इसमें 10 लाख रुपये का प्रोफेशनल क्षतिपूर्ति बीमा कवर शामिल है, जो पेशेवर जोखिमों एवं दायित्वों से सुरक्षा प्रदान करता है। अपने पेशे में, डॉक्टरों को मरीजों अथवा उनके रिश्तेदारों से दावों के जोखिम में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर कई अप्रत्याशित घटनाओं का सामना करना पड़ता है। उनके पेशेवर हित को सुरक्षित रखने के लिए, यह कार्ड कानूनी एवं रक्षात्मक लागत के साथ ही अदालत के बाहर निपटान करने के लिए कवर प्रदान करता है।

Related Articles