नए टीजर ने बढ़ाई शौकीनों की धड़कने, इस स्मार्टफोन में मिलेगा बेहद अनोखा फीचर

बीते काफी दिनों से  Redmi 6 Pro काफी चर्चा में बना हुआ है। कंपनी इसे जल्द ही लांच करने की तैयारी में हैं। लांच से पहले ही इसके स्पेसिफिकेशन, डिजायन और फीचर्स लीक हो चुके हैं। अब ताजा मामले में कंपनी के एक टीजर्स से कुछ ऐसा पता चला, जो इससे पहले सामने नहीं आया था। बता दें इस हैंडसेट के नॉच को आप छिपा पाएंगे. कंपनी के नए टीजर से इस बात की जानकरी मिलती है।

सोशल मीडिया पर रखें इस बात का ध्यान, ऐसे करें आसानी…

Redmi 6 Pro

दरअसल एक फॉर्मल टीज़र में पुष्टि हुई है, जिसमें Xiaomi Redmi 6 Pro को Huawei P20 Lite, Nokia X6 और OnePlus 6 की रेंज में रखा गया है। इन सभी स्मार्टफोन में नॉच छिपाने का विकल्प है। इसलिए इसी उम्मीद की जा रही है कि Redmi 6 Pro में भी ये विकल्प दिया जाएगा।

इससे इतर रेडमी के आधिकारिक वीबो एकाउंट से नई पोस्ट साझा की गई है, जिसमें फोन की तस्वीरें रेडमी 6 सीरीज़ के इस हैंडसेट को लेकर खुलासा करती हैं। बता दें कि हैंडसेट चीन में 25 जून को लॉन्च होगा, जिसके साथ मी पैड 4 का दस्तक देना भी तय है।

लीक तस्वीरों से हुआ Redmi 6 Pro के स्पेसिफिकेशन और डिजायन…

खबरों के मुताबिक़ फोन को आधिकारिक तौर पर नॉच के साथ देखा गया है। साथ में हैं डुअल रियर कैमरे, रियर फिंगरप्रिंट और कई रंग विकल्प। इसके अतिरिक्त अलग-अलग रैम व स्टोरेज वेरिएंट के साथ इस हैंडसेट के लॉन्च होने की उम्मीद है।

नए आधिकारिक टीज़र में श्याओमी ने वीबो एकाउंट से जानकारी दी है कि रेडमी 6 प्रो में नॉच छिपाने की सुविधा रहेगी। यह फीचर उन लोगों के लिए मददगार होगा, जो आईफोन X से प्रेरित नॉच को तवज्ज़ो नहीं देते।

Redmi 6 Pro के तीन वेरिएंट होंगे जो 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस हैं।

कैमरा सेटअप की बात करें तो पिछले हिस्से पर एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर है। वहीं, फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है।

रेडमी 6 और रेडमी 6ए की तरह रेडमी 6 प्रो में भी लॉन्च के वक्त एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ मीयूआई 9 होने की उम्मीद है। संभवतः मीयूआई 10 का भी अपडेट जल्द ही मिलेगा।

इस फोन के डिज़ाइन को लेकर हमें जानकारी टीना लिस्टिंग से भी मिली थी। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, हैंडसेट में 5.84 इंच का 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल-एचडी+ डिस्प्ले है।

इसमें 2 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर के नाम खुलासा नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 या मीडियाटेक हीलियो पी60 हो सकता है।

Related Articles