IPL
IPL

कोर्ट में हुए बवाल से विशेष न्यायाधीश हुए आहत, अपने पद से दिया इस्तीफा

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में गुरुवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम शंकर यादव द्वारा न्यायालय में घुसकर विशेष न्यायाधीश (Special judge) प्रहलाद टंडन से मारपीट और अभद्रता की घटना के मामला गंभीर हो गया है। घटना से आहत होकर विशेष न्यायाधीश (Special judge) पाक्सो कोर्ट प्रहलाद टंडन ने शुक्रवार को एडीजे टंडन ने नौकरी से इस्तीफे देने की अर्जी जिला जज के माध्यम से हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को पात्र भेजा है। जिला जज कार्यालय से उन्हें रिसीविंग भी मिल गई।

डेढ़ सौ अधिवक्ताओं पर दर्ज मुकदमा

इसमें उन्होंने पारिवारिक व व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अब सेवा कर पाने में खुद को असमर्थ बताते हुए इस्तीफे की मांग की है। वहीं गुरुवार को उनकी तरफ से दी गई तहरीर पर पुलिस ने शुक्रवार शाम को बार एसोसिएशन अध्यक्ष, महामंत्री, दो पूर्व अध्यक्ष, पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता सहित डेढ़ सौ अज्ञात अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पॉक्सो एक्ट कोर्ट में चल रहे क्राइम नंबर 32/2021 की सुनवाई के बाद अपर जिला जज एवं सज्ञ न्यायाधीश कोर्ट संख्या 11/विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट प्रहलाद टंडन ने बुधवार को जमानत खारिज कर दी थी।

ये भी पढ़ें : सीएम योगी का बड़ा आदेश, सभी विभागों में होली से पहले हो भुगतान

पुलिस ने दर्ज किया मामला

विशेष न्यायाधीश ने बार अध्यक्ष राम शंकर यादव सहित डेढ़ सौ वकीलों पर न्यायालय कक्ष में कुर्सी मेज फेंकने और उनके डायस पर चढ़कार अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट कर मोबाइल आदि छीन लेने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोतवाली में तहरीर दी है। कोतवाली पुलिस ने दिनभर मामला दर्ज नहीं किया, बल्कि अधिकारियों के अगले आदेश आने का इंतजार किया। पुलिस ने बार एसाेसिएशन अध्यक्ष पर सरकारी काम में बाधा, जान से मारने की धमकी, गाली गलौज, लूट पाट, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के अलावा 7 क्रिमिनल एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें : Bihar Board 2021 परिणाम जारी होते ही अंक सुधार के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान

 

Related Articles

Back to top button