क्रिप्‍टोकरेंसी में निवेश करने वालों के लिए खास खबर, अब अमेज़न ला रहा है भुगतान की सुविधा

नई दिल्‍ली: क्रिप्‍टोकरेंसी में निवेश करने वालों के लिए बेहद खास खबर है कि अब भुगतान करने में अधिक समस्या नहीं आएगी। इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्‍ला (Tesla) और टेक कंपनी ऐपल (Apple Inc.) के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न (Amazon) ने बड़ी खबर साझा की है। अमेज़न अब अपने यूजर्स को बिटक्‍वाइन (Bitcoin) और डॉगक्‍वाइन जैसी क्रिप्‍टोकरंसी में भुगतान करने की सुविधा (Payment in Cryptocurrency) शुरू करने की तैयारी कर रही है।

एक जॉब लिस्टिंग के माध्यम से इस खबर की जानकारी लगी। अमेज़न जल्द ही अपनी प्रोडक्ट टीम में क्रिप्‍टोकरेंसी और ब्लॉकचेन करेंसी के एक्सपर्ट को हायर करने वाला है। आपको बता दें कि ब्लॉकचेन वेस्‍ड डिजिटल करेंसी या क्रिप्‍टोकरेंसी को एक सुरक्षित भुगतान माना जाता है।

अमेज़न की पेमेंट्स एक्सेप्‍टेंस एंड एक्सपीरियंस टीम एक ऐसे अनुभवी लीडर को खोज रही है जो डिजिटल करंसी व ब्लॉकचेन स्ट्रैटेजी और प्रोडक्ट रोडमैप को आसानी से डेवलप कर सके। कंपनी ने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि आप ब्लॉकचैन, डिस्ट्रीब्यूटेड लेजर, सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी और क्रिप्‍टोकरेंसी में विशेषज्ञता का लाभ उठाएं ताकि इन क्षमताओं को विकसित किया जा सके। अमेजन कंपनी के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि कंपनी ने यह कदम क्रिप्‍टोकरेंसी स्पेस में हो रहे बदलावों को ध्‍यान में रखकर उठाया जा रहा है। अमेज़न बेव सर्विसेस फिलहाल ब्लॉकचेन सेवा उपलब्‍ध कराती है।

 

Related Articles