तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय बल्लेबाजों ने की खास तैयारी

0

जोहानसबर्ग। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच में चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में 24 जनवरी से खेला जाना है इससे पहले भारतीय टीम केपटाउन और सेंचुरियन में हुए दोनों टेस्ट मैचों में हार चुकी है।

जोहान्सबर्ग में होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने अभ्यास शुरू कर दिया है। भारतीय टीम ने जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में अभ्यास सेशन का आयोजन किया। बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर और इंस्टग्राम अकाउंट से अभ्यास करते भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीर पोस्ट की गई।

भारतीय कप्तान विराट कोहली अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों और स्थानीय नेट गेंदबाजों के के साथ बातचीत करते दिखे। फुटबाल के अनिवार्य वार्म-अप मैच के बाद खिलाड़ियों ने अपने खेल पर काम करना शुरू किया। क्षेत्ररक्षक कोच आर श्रीधर ने गंभीरता से अभ्यास शुरू करवाया, जिसमें पार्थिव पटेल, केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे स्लिप में एक साथ काम कर रहे थे। बाद में रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक भी इस तिकड़ी के साथ बल्लेबाजी नेट पर अभ्यास करने लगे। अभ्यास वाले विकेट पर राहुल, मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा सबसे पहले नेट पर गेंदबाजी करने वाले शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी के खिलाफ उतरे जो बीती शाम ही टीम होटल पहुंचे।

गौरतलब है कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहले ही 0-2 से पीछे होकर सीरीज गवां चुकी है। अब टीम की नजर तीसरे यानी जोहानसबर्ग टेस्ट पर है। अब टीम की यही कोशिश रहेगी की इस टेस्ट को जीतकर अपनी इज्जत बचाई जाए। इस पिच पर साफ तौर से एक बार फिर से तेज गेंदबाजों को ही मदद मिलेगी और यहां पर स्पिनर्स के लिए कुछ भी नहीं है।

loading...
शेयर करें