संक्रमण से बचाव के लिए उठाए गए विशेष कदम, दिल्ली से बरेली आने वालों पर नजर

दिल्ली की तरफ से आ रही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को उत्तर प्रदेश के बरेली में रोकने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अलावा महापौर ने पार्षदों से सहयोग की विशेष अपील की है।

बरेली : दिल्ली की तरफ से आ रही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को उत्तर प्रदेश के बरेली में रोकने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अलावा महापौर ने पार्षदों से सहयोग की विशेष अपील की है। दलगत राजनीती से हटकर नगर निगम के सभी 72 पार्षदों को कोरोना योद्धा की जिम्मेदारी सौंपी है। शहर की सीमा पर मोबाइल वैन तैनात कर दी गयी है, पॉजिटिव पाए जाने पर होम आइसोलेशन कराया जायगा।

कोरोना से बचाव के लिए किए गए हैं मुकम्मल इंतज़ाम

बरेली के महापौर उमेश गौतम ने आज कहा कि दिल्ली में संक्रमण फिर शुरू हो गया है। सैकड़ों की तादात में लोगों का दिल्ली का आवागमन होता हैं। ऐसे में बरेली के भी संक्रमण से अछूता नहीं रहने की आशंका है। बरेली में संक्रमण न फैले इसके लिए शहर के सभी पार्षदों से कहा गया है कि उनके वार्डों में जो लोग दिल्ली से आ रहे हैं ,ऐसे लोगों की वह तत्काल जांच कराएं और कोशिश हो कि बिना जांच के घर ना जाए। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी 5 से 10 दिन के भीतर तबीयत असहज हो या लक्षण दिखाई दे तो बगैर संकोच के फिर जांच कराएं ताकि संक्रमण से बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें :

महापौर शुक्रवार को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अलावा नगर निगम स्टाफ के सहयोग की अपील की। शहर के पार्षदों ने अपने वार्डों में दिल्ली से आने वालों से कोरोना टेस्ट की अपील को लाउडस्पीकर से प्रचार कर रहे हैं।

शहर की सीमा पर तैनात की गयी मोबाइल वैन

बरेली के एकीकृत कोविड 19 नियंत्रण सेंटर के प्रभारी एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि दिल्ली से आने वालों पर प्रशासन की पूरी नजर है। दिल्ली से आने वालों का शत प्रतिशत कोरोना टेस्ट करने के लिए निर्देश दिए गए है। शहर की सीमा पर मोबाइल वैन तैनात कर दी गयी है। प्रशासन का पूरा प्रयास है की दिल्ली से आने वालों का टेस्ट कराकर पॉजिटिव पाए जाने पर होम आइसोलेशन कराया जायगा।

Related Articles

Back to top button