केदरनाथ पुनर्निर्माण के लिए दिल्ली से आई स्पेशल टीम, जल्द शुरू होगा कार्य

0

रुद्रप्रयाग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत केदरनाथ में पुनर्निर्माण के कार्यों ने तेजी पकड़ ली है। वहीँ, बदलते मौसम के बावजूद दिन-रात तेजी से कार्य किया जा रहा है। रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के मुताबिक, मंदिर के लिए दिल्ली से आर्किटेक्ट की टीम आई है। जल्द ही टीम मंदिर के पीछे सौंदर्यीकरण को लेकर नक्शा तैयार करेगी और उसे पीएम मोदी के सामने रखेगी। जब नक्शा पास हो जायेगा उसके बाद ही आगे का काम बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें, शादी की शहनाईयों के बीच, लड़की को लगी गोली

केदरनाथ पुनर्निर्माण

बता दें, पिछले महीने दर्शन के लिए केदारनाथ आए पीएम मोदी ने पांच योजनाओं का शिलान्यास किया था। जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण आदि गुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल का पुर्निर्माण और मंदिर के पीछे सौंदर्यीकरण है। उस समय पीएम मोदी ने कहा था कि आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि भव्य तरीके से बनाई जाएगी और केदारनाथ मंदिर के पीछे बिना कोई छेड़छाड़ किए सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा किया जाएगा।

पीएम मोदी की इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से आर्किटेक्ट की टीम बुलाई गयी है। टीम ने यहां आकर मंदिर और आदि गुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल का सर्वे किया। वहीँ, जिलाधिकारी ने बताया कि जिस तरह पीएम मोदी ने बताया था उसी तरह का नक्शा तैयार किया जा रहा है। हालांकि इसमें डेढ़ महीने तक का समय लग सकता है। इसके बाद पीएम को नक्शा दिखाया जाएगा उसके बाद ही इसपर काम शुरू होगा।

loading...
शेयर करें