मुंबई में थमी भागती ज़िंदगियों की रफ़्तार, बिजली गुल होने से लोकल में फंसे लोग

मुंबई में थमी भगति जिंदिगियों की रफ़्तार, बिजली गुल होने से लोकल में फंसे लोग

मुंबई: दिन-रात तेज़ रफ़्तार से भागती-दौड़ती देश की आर्थिक राजधानी और माया नगरी मुंबई की रफ़्तार सोमवार सुबह अचानक से थम गई। हुआ कुछ यूँ कि सारी ट्रैफिक लाइटस, लोकल ट्रैनस सब एक साथ रुक गई, जो जहाँ था वहीँ फस गया। यही नहीं हाईकोर्ट की कार्रवाई भी बधित हो गई। सुबह जैसे 10 बजे और उसके चंद मिनटों बाद सब थम गया। बताया जा रहा है बिजली का ग्रिड फेल होने की वजह से एक साथ पूरे शहर की बिजली ठप हो गई। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) के प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए कहा, ग्रिड की खराबी के कारण शहर में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है। बिजली विभाग द्वारा किए गए ट्विटर के मुताबिक TATA से आने वाली बिजली की आपूर्ति में दिक्कत के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है।

हाई कोर्ट में भी काम ठप्प

सोमवार सुबह इलेक्ट्रिक ठप्प होने से बॉम्बे हाई कोर्ट का कामकाज भी ठप्प पड़ गया। बिजली न आने से 11 बजे से शुरू होने वाला कोर्ट का रोज का कामकाज अचानक रुक गया।

ट्रेनों में फंसे लोग

बिजली की ग्रिड फेल होने से लोकल ट्रैन अपनी यथा जगहों पर खड़ी हो गई। रेलवे के अधिकारियों ने सीढ़ी लगाकर ट्रेनों में फंसे लोगों को बार निकाला। कई लोग तो ट्रेनें को छोड़कर पैदल ही अपने गंतव्य की ओर निकल पड़े। रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने कहा कि ‘ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा बाधित हुई है। बिजली की आपूर्ति शुरू होने के बाद लोकल की सेवा फिर से शुरू हो जाएगी।’

ट्रैफिक लाइट बंद

बिजली बंद होने से सड़कों पर मौजूद ट्रैफिक लाइट्स भी बंद हो गईं। लोग बेतरतीब अपने हिसाब से ही सड़क पार करते दिखे। कई गाड़ियां तो लंबे-लंबे जामों में फांसी रहीं।

ये भी पढ़ें : लखनऊ में बड़ा हादसा: आग का गोला बने सिलिंडर, 100 से ज्यादा झुग्गियां जल कर ख़ाक

Related Articles