दिल्ली में वोट डालने के लिए स्पाइस जेट दे रहा है फ्री टिकट

नई दिल्ली: दिल्ली में होने वाले चुनाव को लेकर जो लोग परेसान है, उनके लिए स्पाइस जेट ने आठ फरवरी को मतदान के लिए दिल्ली आने वाले यात्रियों को निशुल्क टिकट देने का वादा किया है| इसके साथ ही यात्रियों को केवल यात्रा कर व सरचार्ज का भुगतान करना होगा। यह टिकट सीमित संख्या में दी जाएंगी। इसके लिए यात्रियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा और कंपनी की इंटरनल कमेटी इनका चुनाव करेगी।

एयरलाइन ने स्पाइस डेमोक्रेसी पहल की जानकारी देते हुए सोमवार को कहा कि अगर कोई यात्री आठ फरवरी को दिल्ली जाने और आने की टिकट बुक कराता है तो उसका पूरा बेस फेयर वापस किया जाएगा। वहीं अगर कोई यात्री आठ फरवरी को दिल्ली जाने और नौ फरवरी को वापसी की टिकट बुक करता है तो एक ओर की टिकट का बेस फेयर वापस किया जाएगा।
https://puridunia.com/congress-leader-ghulam-navi-azad-did-not-fulfill-his-promises-on-bjp/439183/
एयरलाइन ने बताया कि इसमें यात्री अपना रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी से पांच फरवरी तक कर सकते है। जो भी यात्री निशुल्क टिकट के लिए चुने जायेंगे उनको ये जानकारी छह फरवरी को मिल जाएगी। जो यात्री एयरलाइन द्वारा चुने जायेंगे वो यात्री सात या आठ फरवरी को दिल्ली की यात्रा करेंगे। इसके साथ ही उन्हें मतदान के बाद फेसबुक, इंस्टाग्राम व ट्वीटर अकाउंट पर स्पाइस डेमोक्रेेसी हैशटैग लिखकर एक सेल्फी भी अपलोड करनी होगी।

एयरलाइन के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि मतदान करना हर व्यक्ति का एक बड़ा लोकतांत्रिक अधिकार है| लेकिन कामकाज के सिलसिले में अपने घरों से दूर रहने वाले लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पाते। इसलिए स्पाइस जेट उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने में सहायता करना चाहता है और इसके लिए निशुल्क टिकट दी जा रही है। उम्मीद है इस पहल से लोकतंत्र मजबूत होगा और देश के प्रति लोगों की जागरूकता में बदलाव आएगा।

Related Articles