IPL
IPL

भीड़भाड़ और वेटिंग टिकटों के झाम से अब आराम, होली पर SpiceJet ने किया 66 नई फ्लाइट्स का इंतज़ाम

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बाद अपने-अपने कामों पर वापस लौटे लोगों को एक बार फिर घर आना है। इस बार कारण होली का त्यौहार है। रेलों में लब्मी कतार और टिकटों की वेटिंग लिस्ट से बेहाल लोगों को एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने गुड न्यूज़ दी है। डोमेस्टिक नेटवर्क में एक्सपेंशन की घोषणा शनिवार को SpiceJet  विमानन कम्पनी ने की है। कंपनी मार्च 28 से देश में सीढ़ी उड़ानें शुरू करने जा रही है। SpiceJet ने बताया की वो देश में 66 नई फ्लाइट्स जोड़ने जा रहा है। गौरतलब है कि 29 मार्च को होली है ऐसे में अपने घरों को जाने वालों को इस फैसले से राहत मिलेगी।

SpiceJet बोइंग 737 और बॉम्बार्डियर Q400 की नई उड़ाने जोड़ने जा रहा है। SpiceJet की Chief Commercial Officer शिल्पा भाटिया के मुताबिक डोमेस्टिक रूट्स पर कंपनी अपना विस्तार करने जा रही है। शिल्पा कहती हैं कि देश के सबसे बड़े क्षेत्रीय ऑपरेटर के रूप में नई उड़ानें रिजनल कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए कंपनी प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें : दिल्ली-देहरादून शताब्दी Express में लगी भीषण आग, कोच जलकर खाक

इन मार्गों पर मिलेंगी नई फ्लाइट्स –

SpiceJet ने इससे पहले UDAAN प्रोग्राम के तहत नई फ्लाइट्स अपने फेरों में जोड़ी थी जिसका रेस्पॉन्स अच्छा मिला था। बता दें कि एयरलाइन ने दरभंगा, दुर्गापुर, झारसुगुड़ा, ग्वालियर और नासिक को कुछ प्रमुख मेट्रो शहरों के साथ जोड़ने वाली नई उड़ानें शुरू की हैं।

विमानन कंपनी ने पुणे-दरभंगा-पुणे, हैदराबाद-दरभंगा-हैदराबाद, कोलकाता-दरभंगा-कोलकाता और अहमदाबाद-दरभंगा-अहमदाबाद के लिए नई फ्लाइ्स शुरू करेगी।

ये भी पढ़ें : CM योगी ने किया ‘काला नमक चावल महोत्सव’ का शुभारंभ, अधिकारियों को Appointment Letter वितरित

इन हवाई मार्गों पर है डेली SpiceJet फ्लाइट्स सर्विस –

SpiceJet ने कहा कि वह श्रीनगर को अहमदाबाद, बेंगलुरु और कोलकाता से जोड़ने वाली कई नई उड़ानें भी शुरू करेगी। इसके अलावा, एयरलाइन ने मुंबई-लेह (UP/Down), श्रीनगर-मुंबई (UP/Down), मुंबई-हैदराबाद (UP/Down), मुंबई-सूरत (UP/Down), कोच्चि-पुणे (UP/Down) पर नई नॉन-स्टॉप डेली उड़ानें भी शुरू की हैं। जबलपुर-पुणे और पुणे-जबलपुर रूट पर भी उड़ाने शुरू होगी। इसके अलावा एयरलाइन दिल्ली-गोरखपुर, मुंबई-राजकोट, चेन्नई-मदुरै, मुंबई-जयपुर, बेंगलुरु-गोवा, मुंबई-श्रीनगर (श्रीनगर) पर अतिरिक्त फ्रिक्वेंसी के साथ अपने संचालन को बढ़ाएगा।

Related Articles

Back to top button