SpiceJet Q1 : साल दर साल की मेहनत का मिला फल, इस बार इनकम हुई डबल

पुणे : मशहूर एयरलाइन SpiceJet ने आज  फिस्कल ईयर 2022 की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। जारी आंकड़ों के मुताबिक यह तिमाही कंपनी के लिए काफी उम्दा साबित हुई है।

अकेले SpiceJet की लोगिस्टिक सपोर्ट यूनिट ने कमाए तीस करोड़

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस तिमाही कंपनी की आमदनी दोगुने से ज़्यादा हो गई है। देता के मुताबिक कम्पनी को एक हज़ार एक सौ पचीस करोड़ का मुनाफा हुआ है। यह पिछली तिमाही से छह सौ चार करोड़ ज़्यादा है। यूँ तो कोरोना की दूसरी लहर का हर कंपनी के बिजनेस पर काफी गहरा असर हुआ है। लेकिन आंकड़ों के मुताबिक, इस दौरान भी कंपनी ने खुद को काफी अच्छे से संभाला। इस दौरान एयरलाइन की लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म SpiceXpress को जून तिमाही में 30 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ है। जिसके बदौलत स्पाइस एक्सप्रेस की आमदनी दो सौ पचासी फीसदी बढ़कर चार सौ तिहत्तर करोड़ रुपए रही जो पिछले साल की इसी तिमाही में 166 करोड़ रुपए थी।

यह भी पढ़ें : ‘बसपन का प्यार’ सॉन्ग फेम सहदेव दिरदो को MG Hector ने नहीं दी 23 लाख की कार? जानें क्या हैं सच्चाई…

इस उछाल की वजह बताते हुए कंपनी ने बताया कि जून तिमाही में SpiceXpress का लोड फैक्टर 69.5 फीसदी रहा जो एविएशन इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा है। इस बुलंदी को हासिल करने के लिए कंपनी ने साल-दर-साल अपनी क्षमता को बढ़ाया है जो मौजूदा वक़्त में  229 परसेंट के करीब है।

यह भी पढ़ें :क्या आपने कभी खाया है Kashmiri Lehsun? आम लहसुन की तुलना से है बेहद खास, जानें कैसे

Related Articles