स्पाइसजेट ने जारी किया परिणाम, करोड़ों का हुआ नुकसान

नई दिल्ली: एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) ने पिछले साल 31 दिसंबर को समाप्त तिमाही में हुए करोड़ों के घाटों के बारे में बताया है। स्पाइसजेट (SpiceJet) ने बताया है कि अक्टूबर-दिसंबर 2020 के समय 57 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ जबकि पिछले साल इसी अवधि में 77.9 करोड़ का लाभ हुआ था। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में काफी सुधार हुआ है, जब इसने 112.6 करोड़ रुपये का नुकसान उठाया था।

एयरलाइन स्पाइसजेट कंपनी ने बताया है कि तिमाही में कुल आय 1,907 करोड़ और दूसरी तिमाही में 1,305 करोड़ रुपये थी। उसी अवधि में 1,418 करोड़ रुपये के मुकाबले खर्च 1,964 करोड़ रुपये थे। स्पाइसजेट ने कहा, उसने तिमाही में 451.4 करोड़ रुपये का फायदा हुआ, जबकि दूसरी तिमाही में 442 करोड़ रुपये का लाभ था। एयरलाइन की भविष्यवाणी है कि अतीत उनके पीछे है और एयरलाइन को उम्मीद है कि यहां से चीजें बेहतर होंगी।

ये भी पढ़ें : Netflix पर नए अंदाज में दिखेंगी Michelle Obama , Cooking Show में बनायेंगी खाना

स्पाइसजेट के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, ‘एक तिमाही रिपोर्ट जारी करते हुए कहा मुझे खुशी है कि 2020 आखिरकार पीछे छूट चुका है। ईबीआईटीडीएआर के आधार पर रिपोर्ट में तिमाही के लिए लाभ 518.4 करोड़ रुपये था, जबकि दूसरी तिमाही में 475 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था। उन्होंने कहा, ‘हम सीमित परिचालन के बावजूद सफलतापूर्वक हर गुजरती तिमाही के साथ अपने घाटे को कम करने में सफल रहे हैं।’

ये भी पढ़ें : दक्ष‍िण प्रशांत महासागर में शक्तिशाली भूकंप, सुनामी का अलर्ट जारी

 

 

 

Related Articles

Back to top button