Spiriel-2021: किसी का चमका सितारा तो किसी को मिली हार

लखनऊ: आईआईएसई ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट के खेल प्रांगण में आयोजित हो रहे स्पीरियल 2021 (Spiriel-2021) के पहले दिन क्रिकेट, वालीबाॅल, बैडमिंटन आदि खेल प्रतियोगिताएँ आयोजित की गईं। क्रिकेट का पहला मुकाबला नेशनल पीजी काॅलेज और सिटी लाॅ कालेज की टीम के बीच हुआ। जिसमें नेशनल पीजी काॅलेज की टीम ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

Spiriel-2021: कुछ ने दिखाया दम तो कुछ को मिली हार

सिटी लाॅ की टीम ने 8 ओवर में 4 विकेट खोकर 64 रन बनाए। स्कोर का पीछा करते हुए नेशनल पीजी की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। दूसरा मैच रस्फिल एकेडमी और एचएअल के मध्य शुरू हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए रस्फिल एकेडमी ने 8 ओवर में 65 रन बनाये। एचएअल ने मैच में 2 विकेट खोकर 66 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। तीसरा मुकाबला बोहरा इंस्टीट्यूट और बीएनसीईटी के मध्य हुआ। जिसमें बोहरा इंस्टीट्यूट ने जीत हासिल कर ली।

चौथा मुकाबला एसआर मेमोरियल और माॅडर्न स्कूल के बीच शुरू हुआ। जिसमें एसआर ने 9 विकेट से मैच जीत लिया।

वॉलीबाल में भी हुआ जबरदस्त मुकाबला

वाॅलीबाल में पहला मुकाबला नवयुग काॅलेज और केकेसी के मध्य हुआ। केकेसी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। दूसरा मुकाबला केकेसी और एलसीसी काॅलेज के बीच खेला गया। एलसीसी ने केकेसी को हराकर जीत हासिल की। तीसरा मुकाबला डीएवी कालेज और केकेसी काॅलेज के बीच हुआ। मैच में केकेसी ने जीत दर्ज की।

बॉयज और गर्ल्स दोनों ने बैडमिंटन में दिखाया दम

बैडमिंटन एकल बालक वर्ग में विवेक और दीपक के बीच हुए मुकाबले में दीपक तथा जैद और वरदान के बीच हुए मुकाबले में वरदान ने जीत हासिल की। बालिका वर्ग एकल में रोहिनी और शुभा के बीच मुकाबले में रोहिनी, अशिता और विशाखा के बीच मुकाबले में विशाखा, नेहा और वैशाली के बीच मुकाबले में वैशाली, रानी और तृप्ति के बीच हुए मुकाबले में तृप्ति, मधू और भारती के बीच हुए मुकाबले में मधू, निकिता और अंशिका के बीच हुए मुकाबले में निकिता ने जीत दर्ज की। दर्शकों ने खिलाड़ियों का तालियां बजाकर उत्साहवर्धन किया।

ये भी पढ़ें: IISE में स्पोटर्स मीट ‘स्पीरियल’ का हुआ शुभारम्भ, हजार से ज्यादा खिलाड़ी दिखाएंगे जौहर

Related Articles