अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस Sports Lovers को मिला ‘नोएडा इनडोर स्टेडियम’ का Gift

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 101 करोड़ रूपए की लागत से नोएडा के सेक्टर 21-A में नवनिर्मित अत्याधुनिक इनडोर स्टेडियम का लोकार्पण किया है

लखनऊ: यूपी दिवस के एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश को अत्याधुनिक इनडोर स्टेडियम (Indoor Stadium) की सौगात मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के सेक्टर 21-A में इस नवनिर्मित इनडोर स्टेडियम का लोकार्पण किया है।

नोएडा में 101 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण एवं 65वीं नेशनल फ्री-स्टाइल सीनियर कुश्ती चैम्पियनशिप का वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन किया।

स्टेडियम में विभिन्न खेलों का आयोजन

लंबे अरसे तक प्रदेश के खिलाड़ियों को संसाधनों का अभाव रहा है, लेकिन वर्तमान सरकार खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। यह खेल ही हैं जो हमारे भीतर ‘टीम भावना’ का विकास करते हैं और आज कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में अगर हम बेहतर करने में सफल हुए हैं तो उसके पीछे यही “टीम भावना” मुख्य कारक है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि नोयडा में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। इस इनडोर स्टेडियम की शुरुआत से विभिन्न इनडोर गेम, जैसे- बैडमिंटन, टेबिल-टेनिस, बास्केटबॉल, हैन्डबॉल, वॉली बॉल, जिमनास्टिक, जूडो, वेट लिफ्टिंग ताइक्वान्डो आदि खेलों के आयोजन हो सकेंगे। इसके साथ ही सीएम योगी ने खेलप्रेमियों को शुभकामना भी दी। यह इनडोर स्टेडियम एक राष्ट्रीय प्रतियोगिता के रूप में जुड़ रही है।

यह भी पढ़ेममता का BJP पर वार, ‘भारत में 4 रोटेटिंग राजधानियां होगी?’

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बहुत जल्द मेरठ में ‘स्पोर्ट यूनिवर्सिटी’ की स्थापना कराई जाएगी। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खेलो इंडिया खेलों के तहत खिलाड़ियो का उत्साह वर्धन किया और कोरोना के गाइडलाइन के नियमों का पालन करने को कहा है।

यह भी पढ़ेएलन मस्क ( Elon Musk ) इनाम में देंगे 730 करोड़ रूपये, करना होगा ये काम

Related Articles

Back to top button