खेल मंत्री अनुराग ठाकुर लेह में 11,000 फीट की ऊंचाई पर चलाई साइकिल

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को फिट इंडिया चैलेंज के तहत लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल के साथ साइकिल चलाई। ठाकुर ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत फिट इंडिया चैलेंज के तहत खारू, लेह में साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।

ठाकुर ने एक ट्वीट में लिखा, “उठो! एक दौड़, सैर या साइकिल के लिए जाओ! 11,000 फीट लेह, लद्दाख आज सुबह युवा और ऊर्जावान सांसद श्री @jtnladakh जी और लेह के लोगों के साथ! Btw क्या आपने जाँच की है फिट इंडिया मोबाइल ऐप पर आपका फिटनेस स्कोर?

केंद्र द्वारा देश में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए 29 अगस्त, 2019 को फिट इंडिया अभियान शुरू किया गया था। आंदोलन का मिशन व्यवहार में बदलाव लाना और अधिक शारीरिक रूप से सक्रिय जीवन शैली की ओर बढ़ना है।

इस वर्ष, फिट इंडिया मूवमेंट की दूसरी वर्षगांठ पर, केंद्रीय खेल मंत्री ठाकुर ने फिट इंडिया मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया। फिट इंडिया ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर अंग्रेजी और हिंदी में मुफ्त और उपलब्ध है और इसे ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है कि यह बुनियादी स्मार्टफोन पर भी काम करता है।

यह भी पढ़ें: BJP शुरू से ही सामाजिक न्याय का विरोध करती रही है: अखिलेश यादव

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles