खेल मंत्री अनुराग ठाकुर: पेरिस ओलंपिक में दोगुने मेडल जीतने पर रहेगा फोकस

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा भारत ने टोक्यो ओलंपिक में 6 मैडल अपने नाम किये जिसमे 1 गोल्ड 2 सिल्वर 3 ब्रॉन्ज़ मेडल शामिल है भारत का टोक्यो में ओलंपिक सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है।

टोक्यो ओलंपिक में भारत के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास इतिहास रच दिया।
अगला ओलंपिक पेरिस में होना है जिसको लेकर सभी खिलाड़ी और बेहतर करने के लिए लगे हुए है। पेरिस ओलंपिक को लेकर केंद्र खेल मंत्री अनुराग ठाकुर एक बयान सामने आया है अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत का लक्ष्य है कि वह पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने मेडल्स की संख्या को डबल करे।

जाने क्या बोले खेल मंत्री

अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘हमारा लक्ष्य देश में खेल के लिए कल्चर पैदा करना है, ताकि लोग इस पूरी मुहिम में शामिल हो सकें. इसकी शुरुआत हो चुकी है और धीरे-धीर लोगों में इसके प्रति झुकाव बन रहा है.’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश पेरिस ओलंपिक में अपनी मेडल टेली को डबल करने की है, टोक्यो ओलंपिक में भी मारा टारगेट यही था लेकिन शूटिंग में अच्छा प्रदर्शन ना होने की वजह से हम चूक गए।

अनुराग ठाकुर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बोलते हुए कहा की ‘टोक्यो ओलंपिक से पहले अच्छा वक्त नहीं था, कोरोना काल में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देना बहुत मुश्किल काम था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खेल में में जो दिलचस्प दिखाया गया है, उसका काफी फायदा हुआ है और हमें काम को ज़मीनी स्तर पर ले जाने में फायदा मिला है।

 

यह भी पढ़ें:नवजोत सिंह सिद्धू: इमरान खान तो मेरे बड़े भाई है

 

 

 

Related Articles