इलाहाबाद: स्प्रिट के कारोबार से बढ़ी नशेड़ियों की संख्या

liquor1

कौशांबी। जिले में स्प्रिट का कारोबार चरम पर है। देसी दारू में स्प्रिट मिलाकर सस्ते दरों पर उपलब्ध कराया जा रहा है। इस वज़ह से ग्रामीण नशे के आगोश में चले जा रहे है।

ले रहा जानलेवा रूप
स्प्रिट का कारोबार जिले में जानलेवा रूप ले चूका है। इस कारोबार की आड़ में सस्ते दामों पर देशी मदिरा युक्त स्प्रिट पिलाई जाती है। इससे कभी भी बड़ा हादसा होने से इंकार नही किया जा सकता है। आखिर वह कारोबारी कौन हैं जो लोकल पुलिस के गठजोड़ के चलते अवैध कारोबार को बढावा देकर प्रशासनिक अधिकारियों के लिए भी मुसीबत बनता जा रहा है।

भरवारी क्षेत्र में चल रहा कारोबार
कौशांबी जिले का आदर्श नगर पंचायत भरवारी में स्प्रिट कारोबार लम्बे दिनों से चल रहा है। मादक पदार्थ का एक बड़ा कारोबारी स्प्रिट की दुकान में खुलेआम कुंडा की दारू युक्त स्प्रिट सस्ते दामों में बेच पियक्कड़ों को भरपूर नशा दे रहा है। जहां सुबह से लेकर देर रात तक पियक्कड़ों की लम्बी कतार लगती है। ऐसा भी नही की इस कारोबार से लोकल की पुलिस अंजान साबित हो रही है। बल्कि वो भी अपने हिस्से की रकम लेकर सफाई में पुलिस अधिकारियों को किस्से बुझा रही है।

आबकारी विभाग भी लाचार
कार्रवाई के नाम पर छापेमारी की दम भरने वाली कौशांबी की आबकारी टीम का भी इसमें निजी स्वार्थ छिपा है। इतना सब कुछ जानने के बाद यदि आप यह उम्मीद रखते है की यह कारोबार अब पूरी तरह कानूनी कार्यवाही के चपेट में है, तो आपका यह सोचना भी लाजमी है। इस सम्बन्ध में मंडल के आबकारी आयुक्त से बात की गयी तो उन्होंने अपने एक विशेष टीम से छापेमारी के उपरांत कारोबारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कराये जाने की बात बताई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button