श्रीसंत नहीं खेल पाऐंगे IPL, निलामी की लिस्ट से हुए बाहर

श्रीसंत इस बार इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) में खेलने के लिए खुद को पूरी तरह तैयार किए थे लेकिन बीसीसीआई ( BCCI ) उनके अरमानों पर पानी फेरती हुई नजर आ रही है।

नई दिल्ली: श्रीसंत इस बार इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) में खेलने के लिए खुद को पूरी तरह तैयार किए थे लेकिन बीसीसीआई ( BCCI ) उनके अरमानों पर पानी फेरती हुई नजर आ रही है। 18 फरवरी को एक मिनी ऑक्शन होना है। इस साल बीसीसीआई ने 292 खिलाड़ियों को आईपीएल नीलामी के लिए चुना है। जबकि इस साल नीलामी के लिए कुल 1114 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन किया था।

आईपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के चलते बैन हुए भारतीय खिलाड़ी एस श्रीसंत को बीसीसीआई ने नीलामी की लिस्ट में नहीं चुना है। श्रीसंत उम्मीद लगाए थे कि अगर आईपीएल में खेलने का मौका मिल गया तो इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान होगा।

एस श्रीसंत
एस श्रीसंत

स्पॉट फिक्सिंग का दोषी

श्रीसंत को आईपीएल ( IPL ) 2013 के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उनके ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था। हालांकि केरल हाईकोर्ट ने उस बैन को खत्म कर दिया और श्रीसंत  ने 2020 में 7 साल का लंबा बैन झेलने के बाद घरेलू क्रिकेट में फिर से वापसी की। श्रीसंत ने आईपीएल ( IPL ) के लिए भी रजिस्टर किया था, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें ऑक्शन के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया।

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

आईपीएल ( IPL ) मिनी ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने टेस्ट टीम की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ( Cheteshwar Pujara ) और ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ( Marnus Labuschen)  को भी लिस्ट में शामिल किया है। पुजारा का बेस प्राइस 50 लाख रुपये है, जबकि लाबुशेन के नाम की बोली 1.5 करोड़ रुपये से लगनी शुरू होगी ।पुजारा इससे पहले केकेआर ( KKR ), आरसीबी ( RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब ( Kings xi punjab  ) के लिए खेल चुके हैं, जबकि लाबुशेन के लिए यह आईपीएल खेलने का पहला मौका होगा।

यह भी पढ़ें: अभिनेता आमिर खान की बेटी इरा खान को मिला उनका ‘ड्रीम बॉय’, जानिए कौन है ब्वॉयफ्रेंड

Related Articles

Back to top button