IPL 2018 : बॉल टेम्परिंग में फंसे वार्नर की जगह हैदराबाद में इस सलामी बल्लेबाज़ को मिला मौका

मुम्बई। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम में डेविड वार्नर का स्थान लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की कि हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी ने वार्नर के स्थानापन्न के तौर पर हेल्स का चयन किया है।

डेविड वार्नर ने हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी थी

सनराइजर्स ने हेल्स को रजिस्टर्ड एंड एवलेबल प्लेअर पूल (आरएपीपी) से उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में हासिल किया है। हेल्स टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों मे शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं। वह टॉप रैंक्ड इंग्लिश खिलाड़ी हैं और आईसीसी टी-20 रैंकिंग के टॉप-10 में शामिल एकमात्र इंग्लिश हैं। वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका में जारी टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेम्परिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद सनराइजर्स की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया था।

क्या है पूरा मामला

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट में रणनीति के तहत स्मिथ, वॉर्नर और बॅनक्रॉफ्ट ने गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया। जिसके बाद आईसीसी ने स्मिथ पर एक मैच का बैन और 100% फीस काटी थी। जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 75% मैच फीस काटी गई थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा फैसला लेते हुए स्मिथ और वॉर्नर को 12-12 महीने के लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से बैन कर दिया। जबकि बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा। इस सुनवाई में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोच डैरेन लिहमन को क्लीनचिट दी थी।

Related Articles