SRH vs PBKS: Rahul और Warner के बीच आज होगी भिड़ंत, आंकड़े जान रह जाएंगे दंग

चेन्नई: IPL 2021 का 14वां मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच चेन्नई से एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को दोनों टीमें हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगी। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी है, लेकिन अगर आंकड़ों में देखा जाए तो कुछ और ही सामने आ रहा है। तो आइए फटाफट जान लेते हैं दोनों टीमों के आंकड़े ऐसा क्या कहते हैं जो दंग करने वाले हैं।

वॉर्नर और राहुल होंगे आमने-सामने

IPL 2021 में आज डेविड वॉर्नर और केएल राहुल आमने सामने होंगे। दोनों ही टीमों के कप्तान इस मुकाबले को जीत कर वापसी करना चाहेंगे। क्योंकि दोनों की टीमें इस सीजन में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन कर रही हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा आज के होने वाले इस मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है। हालांकि ये तो मैच के बाद ही पता चल पाएगा।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े?

अगर हम दोनों टीमों के आंकड़ों की बात करें तो IPL में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स आमना सामना 16 बार हुआ है। जिसमें से हैदराबाद की टीम ने 11 मुकाबलों में बाजी मारी है, जबकि पंजाब किंग्स के हाथ पांच मुकाबले ही लगे हैं। दोनों टीमों के आंकड़ों में देखा जाए तो लगभग जीत का अंतर आधा है। हालांकि आंकड़े कुछ भी हो टीम दोनों ही टीम मजबूत है। ऐसे में ये मुकाबला काफी दिलचस्प और रोमांचक होने वाला है।

खराब फॉर्म से जूझ रहीं दोनों टीमें

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद बेहद ही खराब फॉर्म से जूझ रही है। वॉर्नर के आउट होने के बाद टीम का कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पा रहा है। जिससे टीम को लगातार तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इस एक कारण टीम का मध्यक्रम कमजोर होना भी है। लगातार तीन मैचों में हार के बाद कप्तान वॉर्नर पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी करने वाले केन विलियमसन को मौका क्यों नहीं दे रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि आज के होने वाले इस मुकाबले में क्या कप्तान डेविड वॉर्नर विलियमसन को टीम में शामिल कर सवालों पर विराम लगा पाएंगे।

वहीं अगर पंजाब किंग्स के प्रदर्शन की बात की जाए तो कप्तान केएल राहुल के अलावा टीम  का कोई भी खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है। इसी कारण टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब किंग्स के शेेर माने वाले क्रिस गेल का बल्ला भी अभी तक इस सीजन में नहीं बोला है। हालांकि पिछले मुकाबले में टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन पारी खेल फॉर्म में वापसी कर ली है। लेकिन हैदराबाद की तरह ही टीम का मध्यक्रम ना चलना चिंता का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Double Header: SRH vs PBKS और KKR vs CSK के बीच होगी कांटे की टक्कर

Related Articles