जीत के बाद भी श्रीलंका न खुश, खुद के 3 खिलाड़ियों पर की बड़ी कार्रवाई, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: श्रीलंका टीम ने भले ही भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka) जीत ली हो लेकिन उसे काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। टी 20 रिरिज में भारत से जीतने के अगले ही दिन श्रीलंका (Sri Lanka) ने अपने तीन खिलाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई की है।श्रीलंका टीम बोर्ड तीन खिलाड़ियों पर एक साल के लिए बैन (3 Sri Lankan Players Banned) लगा दिया है।

श्रीलंका ने कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और धनुष्का गुणतिलका को इंग्लैंड में बायो-बबल तोड़ने का दोषी पाए जाने के बाद इन तीनो को एक साल का बैन लगा है। ये तीनों खिलाड़ी एक साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और साथ ही मेंडिस, डिकवेला और गुणतिलका 6 महीने तक घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इसके अलावा तीनों खिलाड़ियों पर 10 मिलियन श्रीलंकाई रुपये यानि तकरीबन 38 लाख भारतीय रुपये का जुर्माना भी लगा है।

खबरों के मुताबिक, ये सिद्ध हो गया है कि कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और गुणतिलका ने बायो-बबल नियम को तोड़ा है ये तीनों ही खिलाड़ी बायो-बबल तोड़कर डरहम की सड़कों पर घूमते नजर आए थे और किसी फैन ने इनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, तब जाकर श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को इसका पता चला।

Related Articles