INDvsSL : क्लीन स्वीप के कगार पर श्रीलंका, फॉलोऑन खेलते हुए शुरू में ही लगा बड़ा झटका

0

कोलंबो। तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत का दमदार प्रदर्शन जारी है। श्रीलंका ने फॉलोऑन खेलते हुए मैच के दूसरे दिन की समाप्ति तक 1 विकेट के नूकसान पर 19 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम अभी भी भारत से 333 रनों से पीछे है। स्टंप्स के बाद दिमुथ करुनारत्ने(12) और मलिंदा पुष्पकुमारा (0) नाबाद पवेलियन लौटे।

बता दें, तीन टेस्ट मैचों की श्रंखला में श्रीलंका को पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा।  तीसरे टेस्ट मैच में भी श्रीलंका पर हर का खतरा मंडराने लगा है।  ऐसे में अगर श्रीलंका यह मैच हारती है तो भारत के हाथों उसका क्लीन स्वीप होगा।

also read: BCCI से काफी हताश हैं श्रीसंत, बोले- बोर्ड इससे बुरा और कुछ नहीं कर सकता

135 रनों पर सिमटी श्रीलंका की पहली पारी 

भारत ने पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन ही श्रीलंका की पहली पारी 135 रनों पर समेट कर मेजबान टीम को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया। श्रीलंका टीम की ओर से कप्तान दिनेश चांडीमल ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए।

कुलदीप यादव ने झटके 4 विकेट

भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके। इसके आलावा मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन को 2-2 सफलताएं हाथ लगी। हार्दिक पांड्या को एक विकेट हासिल हुआ।इसके बाद दूसरी पारी में श्रीलंका के 19 रन पर एक विकेट गिर चुका। भारत को जीत के लिए 9 विकेट की जरूरत है, जबकि श्रीलंका 333 रन पीछे है।

 © AFP

also read: महेला जयवर्धने का फैन को करारा जवाब, धोनी को बताया था बोल्ट से तेज

शमी ने शुरू में ही दिए श्रीलंका को बड़े झटके 

श्रीलंकाई की पहली पारी में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीसरे ही ओवर में उपुल थरंगा (05) को साहा के हाथों कैच आउट करवा कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद शमी ने लंका के दूसरे ओपनर करुणारत्ने (04) को भी साहा के हाथों कैच आउट करवाकर  मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

उसके बाद मैच के तीसरे सत्र में श्रीलंकाई टीम भारतीय स्पिनर्स के सामने बेबस नजर आई। चायकाल के बाद कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए निरोशन डिकवेला (29), दिलरुवान परेरा, मलिंदा पुष्पकुमारा (10) और विश्व फर्नादो का विकेट गिराया। फर्नादो और परेरा को कुलदीप ने खाता भी नहीं खोलने दिया।

SL head towards familiar slide

also read: पल्लेकेले टेस्ट मैच के बाद BCCI इन खिलाड़ियों को दे सकती है आराम

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने लक्षण संदाकन (10) को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराने के साथ ही श्रीलंका का 10वां विकेट गिरा दिया और टीम की पारी 135 रनों पर समेट दी।

 

loading...
शेयर करें