श्रीलंका ने इमरान खान के मंसूबे पर फेरा पानी, भारत से बनाना चाहता है अच्छा संबंध

भारत- पाकिस्तान के बीच इतना टकराव होने के बावजूद एक बार फिर हिंदुस्तान दरियादिली दिखाई है।

नई दिल्ली: भारत- पाकिस्तान के बीच इतना टकराव होने के बावजूद एक बार फिर हिंदुस्तान दरियादिली दिखाई है। पाक को अपने वायु सीमा में घुसने की इजाजत दे दी है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को श्रीलंका दौरे पर जाना है जिसके लिए भारत की वायुक्षेत्र का इस्तेमाल करने के लिए इजाजत मांगी है। भारत भी दरियादिली दिखाते हुए मंजूरी दे दी है।

आपको बता दे कि इमरान खान श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर जा रहें हैं। खास बात ये थी कि इमरान खान श्रीलंका की संसद को संबोधित करने वाले थे लेकिन उसके नापाक इरादों को श्रीलंका ने पहले ही समझ लिया और उनके भाषण को रद्द कर दिया।

इमरान खान के भाषण को रद्द करने की एक और वजह थी कि श्रीलंका भारत के संबंधो में टकराव से बचना चाहता था। इस संबोधन को करने की तारीख 24 फरवरी को रखा गया था।

भारत के साथ संबंध खराब ना हो

श्रीलंकाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के साथ संबंध खराब ना हो इसके डर से श्रीलंका ,इमरान खान के मंसूबे पर पानी फेर दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 मार्च 2015 को श्रीलंका की संसद को संबोधित किया था।

आपको बता दे कि श्रीलंका में कुछ महीनों पहले जातिवाद को लेकर मतभेत चल रहें थे। मुस्लिम विरोधी भावनाएं पैदा हुई हैं क्योंकि बौद्ध लोग मस्जिदों में जानवरों की बलि जैसे मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। इस वजह से उम्मीद जताई गई कि इमरान खान श्रीलंका की यात्रा के दौरान मुस्लिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते थे। उन्होंने पिछले साल अफगानिस्तान की यात्रा के दौरान कुछ इसी तरह का कार्ड खेला था।

यह भी पढ़ें: गुजरात में बड़ा धमाका, 15 किलोमीटर तक सुनाई दी गूँज, घर के शीशे तक टूट गए

Related Articles

Back to top button