54 साल की उम्र में 20 साल की दिखने वाली श्रीदेवी ने करवाई थीं 29 सर्जरी

0

मुंबई। बॉलीवुड की चांदनी इस दुनिया को अलविदा कह गईं हैं लेकिन उनकी इस तरह अचानक मौत को कोई हजम नहीं कर पा रहा है। श्रीदेवी की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है लेकिन उनके घरवालों का कहना है कि उन्हें दिल से संबंधित कोई बीमारी नहीं थी। श्रीदेवी की मौत को लेकर तरह- तरह की बातें सामने आ रही हैं, जैसे वो खुद को जवान रखने के लिए कई तरह की दवाइयां लिया करती थीं, उनकी प्लास्टिक सर्जरी और वगैराह- वगैराह।

श्रीदेवी की मौत

ये भी पढ़ें : न प्लास्टिक सर्जरी न डायटिंग, डॉक्टरों ने किया श्रीदेवी की मौत की असल वजह का खुलासा

आपको बता दें कि 54 साल की उम्र में 20 साल की दिखने वाली श्रीदेवी ने कुल 29 सर्जरी करवाई थीं। इनमें से एक सर्जरी ठीक से नहीं हो पाई थी, जिसके चलते श्रीदेवी को तकलीफें भी झेलनी पड़ी। साउथ कैलिफोर्निया के एक कॉस्मेटिक सर्जन की देख-रेख में श्रीदेवी इन तकलीफों को कम करने के लिए पिछले लंबे समय से दवाइयां भी ले रही थी। इसे ‘डायट पिल्स’ कहा जा रहा है। उन्होंने हाल ही में एक लिप सर्जरी भी करवाई थी जिसकी वजह से उनके होठ काफी अजीब से दिख रहे थे। हालांकि उन्होंने इस बात को सार्वजनिक तौर पर इस बात को कभी नहीं कबूला।

ये भी पढ़ें : जारी किया गया श्रीदेवी का डेथ सर्टिफिकेट, नहीं होगा दोबारा पोस्टमार्टम…

खबरों की मानें तो खुद को जवान दिखाने के लिए श्रीदेवी बड़े पैमाने पर एंटी एजिंग दवाइयों का सेवन कर रही थीं। श्रीदेवी ने अपने पेट के फैट को कम करने के लिए भी ट्रीटमेंट करवाया था। चेहरे को जवां दिखाने के लिए वो बोटाक्स का इस्तेमाल भी करती थीं।

ये भी पढ़ें : इस तरह अपनी अंतिम विदाई चाहती थीं श्रीदेवी, मरने से पहले जताई थी इच्छा

प्लास्टिक सर्जन डॉ महेश मंगल का कहना है कि कुछ सर्जरी ऐसी होती हैं जिनमें बहुत सारा फैट एक साथ निकाल दिया जाता है या मल्टीपल सर्जरी एक साथ कर दी जाती है तो उससे हार्ट पर असर पड़ता है लेकिन छोटी छोटी सर्जरी से हार्ट पर कोई असर नहीं पड़ता। लेकिन अगर मरीज को पहले से कोई हार्ट की बीमारी है तो उससे छोटी सी सर्जरी भी काफी असर डाल सकती है।

loading...
शेयर करें