SriLa vs Ind: जबरदस्त मुकाबले में श्रीलंका के इन दो खिलाड़ी की साझेदारी भारत को पड़ी भारी

कोलंबो: कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले बुधवार को हुए श्रीलंका (Shri lanka) और भारत (India) के बीच बुधवार को जबरदस्त मुकाबला हुआ। सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान श्रीलंका (Shri lanka) ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका के खिलाड़ी धनंजया डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) ने
आखिरी ओवर तक खेले गए मैच में समझदारी भरी बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 4 विकेट से बड़ी जीत दिलाई। भारत की इस हार के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है।

29 को अंतिम मुकाबला

इस सीरीज का अब अंतिम मुकाबला 29 जुलाई यानी गुरुवार को होगा। भारतीय गेंदबाज अंतिम समय में गेंदबाजी कर श्रीलंकाई बल्लेबाज को परेशान करने में सफल रहे थे। इस मैच के अंतिम समय तक सभी की सांसे अटकी रही मानो ऐसा लगा था कि भारतीय टीम के गेंदबाज मैच को निकाल लेंगे, लेकिन धनंजय ने नाबाद 24 गेंद पर 40 रन की पारी खेलकर श्रीलंका को बड़ी जीत दिलाई।

श्रीलंका की जीत में इन दो की साझेदारी भारी पड़ी

श्रीलंका की इस बड़ी जीत को धनंजया डीसिल्वा और मिनोद भानुका ने साझेदारी करके हासिल की है जिसमे 36 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी में कुलदीप यादव को 2 विकेट मिला। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, चेतन सकारिया, वरूण चक्रवर्ती और राहुल चहर ने 1-1 विकेट लिए। श्रीलंका के लिए यह जीत बड़ी राहत वाली रही है।

भारत की पारी

भारत के ज्यादातर युवा बल्लेबाज मिले मौके का फायदा नहीं उठा सके और श्रीलंका के सामने 133 का ही लक्ष्य रख सके। क्रुणाल पंड्या के मामले के बाद इस मैच में चार खिलाड़ियों को मौका मिला, लेकिन ओपनर युवा ऋतुराज गायकवाड़ (21) जमने के बाद आउट हुए, तो पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल (29) और नितीश राणा (9) भी असर छोड़ने में नाकाम रहे, तो अनुभवी संजू सैमसन (7) ने भी निराश किया, जो श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने पस्त दिखाई पड़े।

 

Related Articles