श्रीनगर: भूमि कानून के खिलाफ प्रदर्शन, 6 से जयादा गिरफ्तार

जेकेएससीएफ के कार्यकर्ता आज अपराह्न यहां प्रेस एन्कलेव के पास एकत्र हुए और केन्द्र सरकार के द्वारा हाल में नये जमीन कानून की घोषणा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

श्रीनगर: श्रीनगर में सोमवार को नए जमीन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने जम्मू-कश्मीर सिविल सोसाइटी फोरम (जेकेसीएसएफ) के छह से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

जेकेएससीएफ के कार्यकर्ता आज अपराह्न यहां प्रेस एन्कलेव के पास एकत्र हुए और केन्द्र सरकार के द्वारा हाल में नये जमीन कानून की घोषणा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कारियों ने अपने हाथों में तख्तियां पकड़ी हुई थी जिनमें लिखा था, “जनसांख्यिकीय बदलाव अस्वीकार्य है, राज्य विषय कानून में संशोधन अस्वीकार्य और बोलने की आजादी पर नियंत्रण अस्वीकार्य है।”

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि नया भूमि कानून जम्मू- कश्मीर के मुस्लमानों किरदार को बदलने के लिए पेश किया गया है। जो कि स्वीकार्य योग्य नहीं है। प्रदर्शनकारी जमकर नारेबाजी कर रहे थे। प्रदर्शनकारी प्रेस एन्कलेब से आगे बढ़ कर प्रताप पार्क में प्रवेश करने के लिए मुख्य सड़क की ओर आ रहे थे, तभी वहां तैनात पुलिस कर्मी हरकत में आ गये और उन्होंने छह से अधिक कार्यकताओं को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने कोठीबाग पुलिस थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। नए जमीन कानून से लगभग सभी राजनीतिक दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है जिसमें गुपकर घोषणा के लिए पीपुल्स एलायंस भी शामिल है। इस नए कानून के बारे में आरोप लगाया गया है कि जम्मू-कश्मीर के बाहरी लोगों को यहां जमीन खरीदने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले राजमार्ग पर यातायात शुरू, बर्फ़बारी के कारण हुआ था बंद

Related Articles

Back to top button