श्रीनगर: राज भवन का घेराव करने जा रहे मजदूरों को सुरक्षा बलों ने रोका, लाठीचार्ज

श्रीनगर: राज भवन का घेराव करने जा रहे मजदूरों को सुरक्षा बलों ने रोका, लाठीचार्ज

श्रीनगर : सुरक्षा बलों ने यहां बुधवार को विभिन्न सरकारी विभागों के 10 से अधिक अंशकालिक तथा सैंकड़ों मजदूरों को गिरफ्तार कर उनके राज भवन की ओर मार्च को विफल कर दिया। उन्हें तितर-बितर करने के लिये वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया। उल्लेखनीय है कि मजदूर अपनी सेवाओं के नियमितीकरण और लंबित वेतन के भुगतान की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़े : कृषि कानून पर केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार ने जनता को बेवक़ूफ़ बनाया

उप राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के लिये जलशक्ति सहित विभिन्न सरकारी विभागों के हजारों दिहाड़ी मजदूर ‘ जम्मू-कश्मीर अंशकालिक एवं दैनिक मजदूर मंच ‘ के बैनर तले यहां एसके पार्क पर ‘ हमने अपनी जिंदगी का सबसे कीमती समय दिया, हमें अपना नियमितीकरण का अधिकार दो ‘, ‘ 25 साल बीत गये, अब और कितना इंतजार ‘ जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां हाथ में लेकर राज भवन की ओर मार्च निकालने के लिये इकट्ठा हुये। जैसे ही मजदूरों ने पार्क से मार्च शुरू किया।

ये भी पढ़े : बहराइच : IPL मैंच के सट्टे में रकम डूबने पर युवक ने की आत्महत्या

भारी तादाद में सुरक्षा बल उन्हें आगे जाने से रोकने के लिये मुख्य सड़क पर तैनात हो गए। जब मजदूरों ने वापस जाने से इनकार कर दिया और मार्च जारी रखा तो सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज का सहारा लिया और उन्हें भगाने के लिये वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसके बाद सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों को वाहनों में भरकर पुलिस थाने ले जाया गया।

Related Articles