SSC स्कैम : दिल्ली की सड़कों पर उमड़ा छात्रों का सैलाब, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त ग्रेजुएट लेवल परीक्षा में हुई धांधली को लेकर छात्रों में रोष बढ़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर दिल्ली के संसद मार्ग पर परीक्षार्थियों का सैलाब उमड़ आया है। यहां जमा हुए छात्रों का आरोप है कि सरकार ने उन्हें जांच का आश्वासन दिया था, लेकिन मामला अभी वहीं का वहीं अटका है। भारी संख्या में यहां मौजूद परीक्षार्थियों को हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया। जिसमे कई छात्रों को गंभीर चोंटें आई हैं। इसके अलावा कई परीक्षार्थियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी किया गया है।

परीक्षार्थियों ने की निष्पक्ष जांच की मांग
प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सरकार से मामले को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने मामले को सीबीआई को सौंपे जाने की भी मांग की है। उन्होंने सरकार द्वारा इसके लिए लिखित आश्वासन देने की मांग की है। संसद मार्ग पर करीब 5000 छात्र प्रदर्शन करने पहुंचे।

पुलिस द्वारा वहां से हटाए जाने के बाद परीक्षार्थियों का ये भारी-भरकम समूह जनपथ पर इकठ्ठा हो गया। यहां से लेकर कनॉट प्लेस तक छात्रों ने भारी जाम लगा दिया। जिसे देखते हुए यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

अभ्यर्थियों की मांग है कि पिछले 1 साल में एसएससी द्वारा आयोजित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में की जाए और केंद्रीय कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह इस्तीफा दें। इनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। अभ्यर्थियों को जवाहरलाल नेहरू और दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी समर्थन दिया है। दोनों विश्विद्यालयों से छात्र इस प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।

Related Articles