इंतजार ख़त्म, 24 नवंबर को आ रहा है SSC Stenographer Result 2017

0

नई दिल्ली: सितम्बर- 2017 में हुए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D की लिखित परीक्षा देने वाले प्रतियोगियों के लिए बेहद जरूरी खबर आई है। दरअसल, 24 नवंबर को इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। वेबसाइट ssc.nic.in पर इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार परीक्षा पास करेंगे वे आगे स्किल टेस्ट में हिस्सा लेंगे।

हालांकि, अभी स्किल टेस्ट की तारीख की घोषणा नहीं की गई है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही स्किल टेस्ट का शेड्यूल भी जारी किया जाएगा। इसके लिए प्रतियोगी लगातार वेबसाइट चेक करते रहें। एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D का नोटिफिकेशन ऑनलाइन उपलब्ध है। इसे उम्मीदवार वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि एसएससी स्टेनोग्राफर की लिखित परीक्षा पास करने वाले जिन प्रतियोगियों को स्किल टेस्ट में हिस्सा लेना है, उन उम्मीदवारों को इसका फॉर्म भरते समय भाषा का चयन करना बहुत जरूरी है, क्योंकि जो उम्मीदवार स्किल टेस्ट का कोई मीडियम मुहैया नहीं कराएंगे, उन्हें स्किल टेस्ट अंग्रेजी भाषा में देना होगा।

सलेक्शन के बाद उम्मीदवारों को अंग्रेजी और हिंदी, दोनों भाषाओं में निपूर्ण होना होगा। ऐसा नहीं होने की स्थित में उनका प्रोबेशन एक्सटेंड नहीं किया जाएगा।

loading...
शेयर करें