नागरिकों को राहत देने के लिए Stalin सरकार ने उठाया अहम् कदम

चेन्नई : ईंधन की बढ़ती कीमतों के मदद्देनज़र तमिलनाडु की Stalin सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस कड़ी में जनता को राहत पहुँचाने के लिए राज्य के फाइनेंस मिनिस्टर पी त्याग राजन ने पेट्रोल पर स्टेट टैक्स में कटौती का ऐलान किया है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक

जनता के खातिर Stalin सरकार ने किये हैं कई बदलाव

यह फैसला लागू होने के बाद पेट्रोल की कीमत में 3 रुपए की कमीआ जाएगी। इसी के साथ साथ  फाइनेंस मिनिस्टर ने मीडिया को बताया कि इस कटौती के बाद स्टेट को सालाना 1,160 रुपए का नुकसान होगा। इस कड़ी में मिनिस्ट्री ने  बजट अनुमान दस्तावेज में कहा है, “इस सरकार ने पेट्रोल पर टैक्स की प्रभावी दर 3 रुपए प्रति लीटर कम करने का फैसला किया है और इस तरह राज्य में मेहनतकश वर्ग के लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। इस उपाय से सालाना 1,160 करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान होगा।”

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मई के बाद से कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद सभी महानगरों में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें आसमान पर पहुंच गईं थी। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.49 रुपए है, जबकि तमिलनाडु की राजधानी में डीजल की कीमत 94.39 रुपए प्रति लीटर है। अप्रैल 2020 से अब तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 32.25 रुपए प्रति लीटर 69.59 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 101.84 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह, इस अवधि के दौरान डीजल की कीमतें नेशनल कैपिटल में 27.58 रुपए प्रति लीटर 62.29 रुपए से बढ़कर 89.87 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं।

यह भी पढ़ें : चैम्पियन चोपड़ा की जीत से हर neeraj का हुआ मुनाफा

Related Articles